ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
यात्रियों को रेलवे ने दी सौगात, छपरा से महानगरों के बीच चलेगी विशेष ट्रेन
By Deshwani | Publish Date: 6/8/2017 6:36:21 PM
यात्रियों को रेलवे ने दी सौगात, छपरा से महानगरों के बीच चलेगी विशेष ट्रेन

 छपरा,  (हिस) । पूर्वोत्तर रेलवे ने दशहरा व दीपावली के मौके पर यात्रियों को बड़ी सौगात देने की घोषणा की है। भीड़ के कारण यात्रियों को होने वाली परेशानी के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है और ट्रेनों के परिचालन की घोषणा कर दी गयी है । घोषित ट्रेनों में आरक्षित श्रेणी में यात्रा के लिए टिकट बुकिंग शुरू करने का निर्देश भी दे दिया गया है । 

पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन से देश के बड़े शहरों तक की यात्रा करने के लिए करीब एक दर्जन विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा जिसमें छपरा जंक्शन से नई दिल्ली, छपरा जंक्शन से चेन्नई, छपरा जंक्शन से कोलकता, छपरा जंक्शन से गुवाहाटी, छपरा जंक्शन से रांची तथा छपरा जंक्शन से टाटा नगर, छपरा से अहमदाबाद, छपरा जंक्शन से सूरत, छपरा जंक्शन से अमृतसर के बीच ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा । इसमें कई ट्रेनों का गोरखपुर तथा लखनऊ और इलाहाबाद से छपरा जंक्शन होते हुए गुवाहाटी, कोलकता, कटिहार, टाटानगर, रांची तक परिचालन होगा। 

इसी तरह कटिहार, बरौनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा तथा नरकटियागंज से नयी दिल्ली, मुम्बई, अहमदाबाद, सुरत, चेन्नई के लिए ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा । इन ट्रेनों का परिचालन साप्ताहिक, पाक्षिक तथा अर्ध्द साप्ताहिक अवधि निर्धारित किया गया है । दुर्गा पूजा और दीपावली की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। ट्रेन नंबर 04042 तीन सिंतबर से 29 अक्तूबर तक आनंद विहार टर्मिनल से हर बुधवार व रविवार को दोपहर 12:55 बजे चलकर रात 9:55 बजे इलाहाबाद और गुरुवार छपरा होते हुए जयनगर पहुंचेगी। 

ट्रेन नंबर 04041 चार सितंबर से 30 अक्तूबर तक हर गुरुवार और सोमवार को जयनगर से शाम 3:30 बजे चलकर छपरा जंक्शन होते इलाहाबाद और शुक्रवार ओर मंगलवार शाम 4:30 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेंगी । टेन में 11 स्लीपर और पांच जनरल कोच होंगे। इसके अलावा अन्य ट्रेनों की समय सारिणी की घोषणा की गयी है ।

क्या कहते हैं अधिकारी

अशोक कुमार रेलवे जनसंपर्क अधिकारी वाराणसी मंडल का कहना है कि पूर्वोत्तर रेलवे दशहरा और दीपावली के मौके पर यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। जिसमें छपरा जंक्शन से होकर गुजरने वाली एक दर्जन से अधिक ट्रेनें शामिल हैं। दशहरा और दीपावली के दौरान ट्रेनों में भीड़ अधिक बढ़ जाती है जिसके मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने यह कदम उठाया है ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS