ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
जम्मू कश्मीर की बरामूला शाखा का एक करोड़ के फर्जी चेक को पीएनबी मोतिहारी ने पकड़ा
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2017 9:49:44 PM
जम्मू कश्मीर की बरामूला शाखा का एक करोड़ के फर्जी चेक को पीएनबी मोतिहारी  ने पकड़ा

मामला जम्मू कश्मीर से जुड़े होने से हो गया काफी संदिग्धं

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

जम्मू कश्मीर से जारी 98 लाख 85 हजार के एंक फर्जी चेक को पंजाब नैशनल बैंक की मोतिहारी शाखा ने शुक्रवार को जांच के क्रम में पकड़ लिया। जिससे लाखों के फर्जीवाड़े होने से बच गया। फर्जी चेक चूंकि जम्मू कश्मीर से जुड़ा है। इसलिए यह ममला काफी गंभीर माना जा रहा है। 

 बताया गया है कि एकाउंटेन्ट नवीन कुमार की सूझबूझ से यह फर्जी चेक पकड़ में आया है।  बताया जा रहा है कि यह चेक उत्तर बिहार ग्रमीण बैंक मोतिहारी शाखा के ग्राहक मोतिलाल चौधरी के नाम से निर्गत किया गया है। चेक जब पंजाब नैशनल बैंक के द्वारा क्लियरिंग के लिए डाला गया। तब बैंक के एकांउन्टेंट नवीन कुमार ने छानबीन की तो यह चेक फर्जी निकला। जिससे बैंक को लाखाें की क्षति होने से बच गयी। उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के एक पदाधिकारी से इस संबंध में बातचीत की गयी तो उन्होंने बताया कि यह बहुत बड़े फर्जीवाड़ा का मामला है। मामला कश्मीर से जुड़ा है। इसकी गहन जांच होनी चाहिए। जिससे एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ हो सके।

इस संबंध में पंजाब नैशनल बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक केएस मिश्रा ने फर्जीवाड़े का मामला नगर थाने में दर्ज कराया है। उन्होंने दिए गये अपने आवेदन में लिखा है कि यह चेक संख्या 255498 दिनांक 1 अगस्त अंकित है।  मोतिलाल चौधरी के नाम से निर्गत किया गया है। लिखा है- पंजाब नैशनल बैंक शाखा बरामूला लिखा हुआ है। बताया है कि यह चेक अमेजोन कंपनी प्राइवेट लि के अधिकृत हस्तक्षरी से मोतिलाल चौधरी के नाम से जारी किया गया है। शाखा प्रबंधक ने लिखा है कि यह चेक शहर की अर्थव्यवस्था को धाराशायी करने व निजी लाभ के लिए तैयार किया गया फर्जी चेक है। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS