ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सांसद पप्‍पू यादव ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात, की बिहार को बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2017 8:08:47 PM
सांसद पप्‍पू यादव ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात, की बिहार को बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आज नई दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने मांगों का ज्ञापन प्रधानमंत्री को सौंपा और विकास के विकास के लिए सहयोग भी मांगा। श्री यादव ने प्रधानमंत्री को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि बिहार के विकास के लिए विशेष राज्‍य का दर्जा देना जरूरी है। इसके साथ ही विशेष सहायता भी प्रदान की जाए, ताकि राज्‍य के विकास में तेजी आ सके। उन्‍होंने कहा कि विभिन्‍न मदों में बिहार को मिलने वाला केंद्रांश अन्‍य राज्‍यों की तुलना में कम है। इससे अन्‍य राज्‍यों की अपेक्षा बिहार विकास की दौड़ में पिछड़ गया है। राज्‍यों के बीच राशि आवंटन के नये फार्मूले के कारण भी बिहार को कम राशि मिल रही है। श्री यादव ने कहा कि बिहार पिछले कई वर्षों से दोहरे अंक में विकास दर हासिल कर रहा है, इसके बावजूद बिहार की प्रति व्‍यक्ति आय राष्‍ट्रीय औसत से कम है। गरीबी रेखा से नीचे रहने वालों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। इन समस्‍याओं से मुकाबले के लिए बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देना जरूरी हो गया है। सांसद ने कहा कि विशेष राज्‍य का दर्जा मिलने से विकास के नये रास्‍ते खुलेंगे। साथ ही रोजगार के नये अवसर भी बढ़ेंगे। देश की प्रतिव्‍यक्ति आय में भी बिहार का योगदान बढ़ सकेगा।

सांसद श्री यादव ने मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड एक नया एम्‍स खोलने की मांग भी की। उन्‍होंने कहा कि हजारों लोग प्रतिवर्ष इलाज के लिए दिल्‍ली एम्‍स में जाते हैं। यदि मधेपुरा में एम्‍स खुल जाएगा तो लोगों को सहूलियत हो सकेगी। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार जमीन उपलब्‍ध कराने में असमर्थता जताती है तो वे खुद भी जमीन उपलब्‍ध को तैयार हैं। श्री यादव ने सुपौल जिले के वीरपुर हवाई अड्डा का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण के साथ इसके वाणिज्यिक परिचालन शुरू करने की मांग की । उन्‍होंने कहा कि कुसहा त्रासदी के बाद वीरपुर हवाई अड्डा बदहाल हो गया है। यह पशुओं का चारागाह बन गया है। इस संबंध में विभागीय कार्रवाई का हवाला देते हुए श्री यादव ले कहा कि इसके जीर्णोद्धार के लिए 17 करोड़ रुपये खर्च हो गये, फिर भी यह विमान उतारने के लायक नहीं बन सका है। उन्‍होंने इस मामले में हस्‍तक्षेप कर वीरपुर हवाई अड्डा से वाणिज्यिक परिचालन शुरू करने की मांग की।  इसके अलावा भी सांसद ने कोसी और सीमांचल से जुड़े कई मामलों को प्रधानमंत्री के समक्ष उठाया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS