ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार के हाई स्कूलों में बहाल किए जाएंगे गेस्ट टीचर्स, छात्र बनेंगे सफाई मंत्री
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2017 9:16:02 PM
बिहार के हाई स्कूलों में बहाल किए जाएंगे गेस्ट टीचर्स, छात्र बनेंगे सफाई मंत्री

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

बिहार के हाइ स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है। शिक्षकों की कमी को देखते हुए बिहार सरकार स्कूलों में गेस्ट टीचर्स बहाल करेगी। मुख्य सचिव अंजनी सिंह ने गुरुवार कहा कि हायर लेवल पर स्कूलों में शिक्षकों की काफी कमी है। स्कूलों में शिक्षकों की कमी को देखते हुए सरकार गेस्ट फैकल्टी नियुक्त करने पर विचार कर रही है।


अंजनी सिंह ने बताया कि बीएड क्वालिफाई छात्र काफी कम संख्या में मिल रहे हैं। इसलिए सरकार इस मुद्दे पर तेजी से काम रही है। बताया कि इंजीनियर या फिर सब्जेक्ट की जानकारी रखने वाले दक्ष शिक्षकों को स्कूलों में गेस्ट फैकल्टी के रूप में बहाल किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि सरकारी स्कलों के बच्चों में सफाई के प्रति जागरुकता लाने के लिए छात्रों के बीच संफाई मंत्री की जिम्मेवारी दी जाएगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS