ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
नीतीश ने मंत्रियों को मिशन मोड में काम करने की दी नसीहत
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2017 8:49:11 PM
नीतीश ने मंत्रियों को मिशन मोड में काम करने की दी नसीहत

पटना, (हि.स.) । राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के विकास के लिए तेजी से काम करने वाली जदयू-भाजपा की साझा सरकार की छवि बनाने के लिए मंत्रियों और बड़े हुक्मरानों को बुधवार को मिशन मोड में काम करने की सलाह दी है। 

बुधवार को अपने सभी 28 मंत्रियों और विभागों के प्रधान सचिव एवं सचिवों के साथ अलग-अलग बैठक की। उन्होंने अपने कैबिनेट के मंत्रियों से पिछले दो दिनों का अनुभव साझा​ भी किया। मंत्रियों से विभाग की कमियां जानी और भरोसा दिया कि उसे शीघ्र दूर करने के उपाय किए जाएंगे। वहीं, बड़े हुक्मरानों से अपराध एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति पर चलने की प्रतिबद्धता दुहराते हुए विकास की गति को तेज करने मंशा जाहिर की। 
मुख्यमंत्री ने 3 अगस्त से 10 अगस्त तक 18 विभागों की समीक्षात्मक बैठक का कार्यक्रम भी तय किया है। गुरुवार को शिक्षा और समाज कल्याण विभाग की समीक्षात्मक बैठक होगी। मुख्यमंत्री के 1 अणे मार्ग स्थित संवाद कक्ष में पहले मंत्रियों के साथ बैठक की। 
उसके बाद विभागों के प्रधान सचिव व सचिवों के साथ बैठक की । दोनों बैठकों में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह भी मौजूद रहे। बैठक के बाद मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से विभागों के कामकाज और कार्यक्रमों के साथ कमियों के संंबंध में अनुभव साझा किया है । मुख्यमंत्री के सामने महागठबंधन से बाहर होने के बाद नयी सरकार के शासन-प्रशासन के कामकाज से लोगों में बदलाव का एहसास कराने की चुनौती है। भाजपा से अलग होने के बाद यह आम धारणा बन गयी थी कि राजद—कांग्रेस के साथ सत्ता में आने के बाद बिहार में विकास की गति धीमी पड़ गयी है । कानून—व्यवस्था बिगड़ रही। प्रशासनिक महकमे में नीचे स्तर पर भ्रष्टाचार बढ़ा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS