ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी का न कोई विकल्प न किसी में मुकाबले की क्षमता: नीतीश
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2017 7:07:22 PM
लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी का न कोई विकल्प न किसी में मुकाबले की क्षमता: नीतीश

 पटना,  (हि.स.)। जदयू के राष्ट्र्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्ममंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि​ 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोई विकल्प नहीं है। नरेन्द्र मोदी का मुकाबला करने की न तो किसी में क्षमता है और न कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कहीं से उनके सामने चुनौती बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर अपनी जीरो टार्लेंस की नीति पर कायम रहने के लिए महागठबंधन से अलग होने के सिवाय मेरे सामने कोई विकल्प नहीं था। महागठबंधन से अलग होने और इस्तीफा के बाद भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की पेशकश पर राज्य हित में उन्होंने बिहार में जदयू-राजग की साझा सरकार बनने का मुखिया बनने का निर्णय लिया है। विधानसभा भंग कर नया जनादेश लेने विकल्प सही नहीं होता । इसका कारण था कि कोई भी दल विधानसभा के मध्यावधि चुनाव के पक्षधर नहीं है ।

श्री कुमार ने सोमवार को यहां संक्षिप्त सूचना पर आयोजित प्रेस कांफ्रेस में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के हमला बोल पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि हमें पता था कि भ्रष्टाचार का साथ नहीं देने पर आलोचना झेलने पड़ेंगे। मैं न तो इससे विचलित हूं और न इसको लेकर लालू से कोई कष्ट है । आज भी मैं उनका सम्मान करता हूं। उन्होंने 75 मिनट चली प्रेस कांफ्रेंस में शुरु के 40 मिनट तक लाल के आरोपों का जवाब दिया। इसके बाद मीडिया प्रतिनिधियों के सवालों का जबाव दिया। उन्होंने कहा कि लालू को अंहकार में जीते हैं । बीते 20 माह के शासन में लालू की प्रशासनिक दखलांदाजी पर चुप्प रहकर काम करते रहै । केन्द्र में मंत्री और बिहार में मुख्यमंत्री के रुप में मेरे कामों की ही लोग चर्चा करते है। 

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के सीबीआई मामले में तेजस्वी द्वारा जनता के बीच आरोपों का तथ्यों के आधार पर प्रमाणिक सफाई देने से इंकार कर देने के बाद हमारे उपर ही सवाल उठने लगे। ऐसे में मेरे सामने भ्रष्टाचार से समझौता करने या अपनी नीति पर कायम रखने में कोई एक विकल्प चुनना अपरिहार्य हो गया। जदयू अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी को राज्य स्तर पार्टी की मान्यता मिली है। बिहार में जदयू ने राजग और उसके सहयोगी दलों के साथ सत्ता में साझेदारी की है। राष्ट्रीय स्तर पर राजग में शामिल होने के संदर्भ में 19 अगस्त को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक में निर्णय होगा।

कुमार ने लालू के इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया कि महागठबंधन को उनके कारण बहुमत मिला और मैं मुख्यमंत्री बना था। उन्होंने कहा कि लालू पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ का चुनाव पटना इंजीनियरिंग कॉलेज के उनके कारण 500 में 450 छात्रों के समर्थन मिला था। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि 1991 में पहली बार वे बाढ़ से सांसद क्या लालू के कारण बने थे। सच तो यह है कि लालू पहली बार सीएम बनाने में मेरी बड़ी भूमिका रही थी। उन्होंने कहा कि लालू अहंकार में जीते है। उन्होंने कहा कि मैं जा​तीयता में विश्वास नहीं करते है। जाति का आधार को आमलोगों के समर्थन का आधार नहीं मानना चाहिए।

जदयू अध्यक्ष नीतीश ने तीन माह पहले से मेरे संबंध में राजद-कांग्रेस का साथ छोड़ने की राहुल गांधी को जानकारी होने पर चुटकी लेते हुए कहा कि तेजस्वी के भ्रष्टाचार के संबंध में मिलने पर उन्होंने अपना स्टैण्ड नहीं बताया था। उन्होंने कहा कि मिटटी में मिल जायेंगे पर भाजपा से हाथ नहीं मिलायेंगे जब कहा था उस समय की परिस्थिति कुछ और थी। आज वैसी स्थिति नहीं । उन्होेंने राजद और कांग्रेस से दोस्ती के संदर्भ् में कहा कि वे सहयोगी बन सकते हैं अनुयायी नहीं। महागठबंधन का जनादेश जनता की सेवा करने के लिए मिला था । लालू परिवार की सेवा करने के लिए नहीं । बेनामी सम्पत्ति मामले के आरोपी लालू परिवार के बचाव में आना उनके लिए संभव नहीं था। नोटबंदी का समर्थन करने के साथ हमने बेनामी सम्पत्ति् के खिलाफ अभियान छेड़ने की मांग की थी। हमें पक्की उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बेनामी सम्पत्ति मामले में बड़ी कार्रवाई करने जा रहे हैं । 

मुख्यमंत्री ने कहा ​कि उनकी सरकार शराब और बालू माफिया पर कड़ी कार्रवाई करेगी। वे बोलने में नहीं कार्रवाई और काम में विश्वास रखते है। उन्होंने कहा कि जदयू के विधायक एकजुट है। वे किसी के प्रलोभन में नहीं आने वाले है। जदयू विधायकों की एकजुटता तोड़ने में किसी की दाल नहीं गलेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS