ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार में भाजपा के साथ गठबंधन सरकार बनाने के खिलाफ याचिका दायर
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2017 8:22:29 PM
बिहार में भाजपा के साथ गठबंधन सरकार बनाने के खिलाफ याचिका दायर

पटना,  (हि.स.)। बिहार में भाजपा के साथ गठबंधन कर सरकार के गठन को चुनौती देते हुए पटना उच्च न्यायालय में गुरुवार को दो अलग-अलग याचिकाएं दायर की गयी हैं।

पहली याचिका जितेन्द्र कुमार एवं दूसरी याचिका राजद विधायक सरोज यादव तथा चंदन कुमार वर्मा ने दायर की है जिसमें कहा गया है की चूंकि बिहार के मुख्यमंत्री को जो जनादेश मिला था वह भारतीय जनता पार्टी के विरुद्ध मिला था और वह भी पांच वर्षों के लिए। 
 
याचिका में यह भी कहा गया कि चूंकि विधानसभा में राष्ट्रीय जनता दल सबसे बड़ा दल है ऐसे में बिहार के नयी राजनीतिक हालात के मद्देनजर नियमानुसार राजद को सरकार बनाने के लिए पहले उसे न्योता दिया जाना था। परंतु राज्यपाल ने प्रावधानों का उल्लंघन करते हुए जदयू को सरकार गठन के लिए आमंत्रित कर संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन किया है, इसलिए सूबे में गठित एनडीए की नयी सरकार असांवैधानिक है और इस सरकार को तत्काल खारिज कर देना चाहिए।
 
दायर याचिका की तत्काल सुनवाई के लिए गुरुवार को याचिकाकर्ता के अधिवक्ता ने मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष अनुरोध किया जिसे अदालत ने यह कहते हुए ठुकरा दिया कि जिस समय याचिका के त्वरित सुनवाई के लिए अनुरोध किया गया है, वह उपयुक्त नहीं है। अदालत ने कहा कि यदि वे चाहें तो इसके लिए निर्धरित समय पर अदालत से पुन: त्वरित सुनवाई हेतु अनुरोध कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि अब इस मामले की सुनवाई सोमवार से पहले होने की संभावना नहीं है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS