ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार में हर परीक्षा में सवाल क्यों लीक, बताए सरकार-सीमा
By Deshwani | Publish Date: 26/7/2017 6:16:17 PM
बिहार में हर परीक्षा में सवाल क्यों लीक, बताए सरकार-सीमा

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सीमा सक्सेना ने शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्रश्न और उत्तर पत्र लीक होने की मीडिया रिपोर्ट पर गहरी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि बिहार शिक्षा और परीक्षा संचालन में लगातार अनियमितताओं का शिकार हो रहा है, लेकिन ऐसा लगता है कि यहां के शासन-प्रशासन को इसकी कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि हाल में शायद ही कोई परीक्षा ऐसी हुई है, जिसमें अनियमितता को लेकर ख़बरें न बनी हों। सीमा सक्सेना ने कहा कि ऐसी स्थिति क्यों बन गई है, इस पर बिहार सरकार को फौरन संज्ञान लेने की ज़रूरत है वर्ना बिहार के प्रतिभावान छात्रों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

रालोसपा महिला अध्यक्ष ने कहा कि छह साल के बाद रविवार को बिहार में टीइटी का आयोजन किया गया था। 2 लाख 43 हजार 459 परीक्षार्थी इसमें शामिल हुए, लेकिन इस परीक्षा के शुरू होने के कुछ ही देर बाद प्रश्न पत्र और फिर उत्तर सोशल मीडिया पर लीक होने की ख़बर आ गई। पहले तो इसे अफवाह बताया गया, फिर भागलपुर में एडमिट कार्ड, प्रश्न पत्र और आंसर शीट्स ज़ब्त करने की ख़बर आई। एक अखबार ने अपनी वेबसाइट में लीक हुए उत्तरों को प्रश्नों से मिलाकर सही बताने का दावा भी किया है। सीमा सक्सेना ने कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए ताकि जो परीक्षार्थी कदाचार मुक्त परीक्षा के पक्षधर हैं, उनके साथ किसी तरह की नाइंसाफी न हो पाए। उन्होंने आग्रह किया कि परीक्षा आयोजन बोर्ड और बिहार सरकार कदाचार मुक्त परीक्षा प्रणाली विकसित करने की योजना पर अमल करे क्योंकि बिहार की छवि को भी लगातार नुकसान पहुंच रहा है, जो राज्य के हित में नहीं है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS