ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जीते जी कफन पहन आखिरी सांस तक संघर्ष की जिद ठान अनशन पर बैठे कार्यकर्ता
By Deshwani | Publish Date: 20/7/2017 7:48:40 PM
जीते जी कफन पहन आखिरी सांस तक संघर्ष की जिद ठान अनशन पर बैठे कार्यकर्ता

- भेलाही-छौड़ादानो नहर रोड का निर्माण नहीं होने से आक्रोशित ग्राम स्वराज मंच के कार्यकर्ताओं ने शुरू किया अनशन


रक्सौल। अनिल कुमार


 भेलाही-छौड़ादानो नहर कैनाल रोड के निर्माण की मांग को लेकर गुरुवार को ग्राम स्वराज मंच आदापुर के कार्यकर्ताओं द्वारा नहर विभाग के अधीक्षण अभियंता के कार्यालय पर बेमियादी अनशन शुरू किया गया। जो समाचार लिखे जाने तक जारी था। मंच के अध्यक्ष रमेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अनशन पर बैठे मंच के कार्यकर्ता शिवशंकर राम व कैलाश ठाकुर कफन पहन कर बैठे थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंच के अध्यक्ष रमेश कुमार सिंह ने कहा कि करो या मरो के आंदोलन के तहत मंच द्वारा सड़क निर्माण कार्य शुरू करवाने के लिए अनशन किया गया है। क्षेत्र के सैकड़ों गांव व दर्जनों पंचायत के लोगों के आवागमन में सहायक एक मात्र कैनाल रोड कई वर्षों से काफी जर्जर है। इसको लेकर ग्राम स्वराज मंच द्वारा चरणबद्ध आंदोलन किया जा रहा है। सड़क निर्माण कार्य में बाधक बने नहर विभाग के कार्यालय पर अनशन करने का एकमात्र उदेश्य है कि नहर विभाग की नींद खुले और वह लोगों की पीड़ा व तकलीफ को समझ सके। इस सड़क से गुजरने वाले हजारों लोग रोजाना जान जोखिम में डाल कर यात्रा करते हैं। वर्तमान सांसद व विधायक की अनसुनी के कारण क्षेत्र के 20 लाख लोग प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अनुमंडल पदाधिकारी रक्सौल द्वारा कई बार इस सेवा संपर्क पथ की महत्ता को लेकर त्राहिमाम संदेश प्रदेश सरकार व स्थानीय अधिकारी को भी दिया गया है। अनशन स्थल पर कफन व टिकठी भी रखा गया था. अनशनकारियों का कहना था कि आखिरी सांस तक सड़क के लिए आंदोलन करते रहेंगे।

भारी संख्या में पहुंचे लोग

जनहित की समस्या से जुड़े इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आदापुर प्रखंड के प्रभावित सैकड़ों लोग बेमियादी अनशन स्थल पर पहुंचे। लोगों ने बताया कि सड़क की समस्या आदापुर प्रखंड में रहने वाले हर परिवार के साथ है, इसलिए हमलोग आंदोलन को अपना समर्थन कर रहे हैं। अनशन कार्यक्रम की अध्यक्षता गोरख राम ने की, जबकि संचालन रमेश कुमार सिंह ने किया। मौके पर बिनोद कुशवाहा, लालबाबू सिंह, दशई पासवान, अशोक प्रसाद, पारस पासवान, सत्येन्द्र साह, अजय कुमार, मुमताज आलम, परमानंद सहनी, काशि दास, रामजीवन बैठा, श्रीमती देवी, अंबिका पासवान, बिनोद पासवान, दिपक तिवारी, सोनू पाण्डेय, आशिक मियां, वीरेन्द्र ठाकुर, संजय कुमार साह, भुआली साह, रूदल राम, मुकेश पटवा, रामएकबाल प्रसाद सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS