ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
आमजनों में केंद्र की जन व किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ भारी आक्रोश
By Deshwani | Publish Date: 20/7/2017 7:24:09 PM
आमजनों में केंद्र की जन व किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ भारी आक्रोश

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शत्रुघ्न साहू ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 29 जुलाई को पटना के रविन्द्र भवन में पार्टी ने  किसान न्याय सम्मेलन का आयोजन किया है। पटना में यह आयोजित किसान न्याय सम्मेलन ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व होगा । इसमें हजारों किसान पूर्वी चम्पारण से पटना पहुँच सम्मेलन में भाग लेंगे। जब हम किसान न्याय सम्मेलन की तैयारी के सूबे बिहार के दौरे पर निकले है तो पाया है कि किसानों एवं आमजनों में केंद्र सरकार के किसान विरोधी एवं जनविरोधी तानाशाही रवैया के प्रति भारी आक्रोश है। भ्रष्ट्राचार मुक्त समाज बनाने एवं लोकतांत्रिक व्यवस्था को जमीन पर उतारने की इच्छा रखने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं,युवाओं,बुद्धिजीवियों एवं पत्रकारों आदि ने आम आदमी पार्टी से जुड़ने का संकल्प कर रहे है । पूर्वी चम्पारण में कोटवा से जिला पार्षद बलिराम, प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता विमल पासवान, शम्भू महतो,मोहम्मद रियाजुल आदि ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। आम आदमी पार्टी ने किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करवाने ग्लोबल वार्मिग एवं प्रदूषण से सम्पूर्ण जीव जगत पर उत्पन्न खतरे से बचाने वाली हरियाली को पैदा करने वाले किसानों को बुनियादी समस्याओं से निजात दिलाने, किसानों व आमजनों को देश के राष्ट्रीय एजेंडा पर खड़ा करने के लिए आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रव्यापी आंदोलन छेड़ रखा है। इसी कड़ी में पटना में 29 जुलाई को रविन्द्र भवन में किसान न्याय सम्मेलन ,02 अक्टूबर को नई देल्ही के जंतर मंतर में विशाल  धरना प्रदर्शन एवं 26 नवम्बर संविधान दिवस के दिन दिल्ली के राम लीला मैदान में विराट किसान न्याय महारैली होगी । इस राष्ट्रव्यापी आंदोलन के द्वारा केंद्र सरकार के किसान विरोधी गरीब विरोधी एवं जनविरोधी चेहरों को बेनकाब किया जायेगा तथा निकम्मी ,भ्रस्ट एवं बुनियादी मुद्दे से पलायन कर देशवासियो को गुमराह करने वाली भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया जायेगा। संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय पर्यवेक्षक अंगेश कुमार सिंह ने कहा कि चम्पारण के किसान की हालत दयनीय है। लोकसभा चुनाव में चम्पारण में चीनी मिलों का जाल विछाने की दावा करने वाली केंद्र की भाजपा सरकार ने कोई भी नया चीनी मील तो नही ही खोल पायी औऱ नही एक भी बंद चीनी मिलों को चालू करा पायी बल्कि केंद्र सरकार की उपेक्षा के कारण कई चीनी मील बंद होने के कगार पर खड़े है।गन्ना किसानों का समर्थन मूल्य 3प वर्ष पुराना है। जबकी चीनी का दाम आसमान छू रहा है । सामाजिक कार्यकर्ता अजित शर्मा, राजन कुमार निराला(रविदास युवा मंच) सुजीत कुमार सिंह,(सामाजिक कार्यकर्ता, विजय कुमार शर्मा, धीरज शर्मा, अनिल कुमार ,रजनीश कुमार, चंदन कुमार, सचिन कुमार, और रमेश कुमार ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। संवाददाता सम्मेलन में लोकसभा संयोजक मुन्ना भाई, केंद्रीय पर्यवेक्षक आलोक कुमार, लोकसभा पर्यवेक्षक नागमणि, लोकसभा सहसंयोजक जीतन पासवान, बिरजू ठाकुर, हरिश्चन्द्र प्रसाद, कृष्ण कुमार सिंह उर्फ वकील सिंह, प्रभुनाथ सिंह, मोहम्मद गामा अंसारी, अजीत शर्मा, विजय शर्मा, बलिराम, विमल पासवान, दीपक पासवान, सचिन कुमार, सुजीत कुमार सिंह,मोहम्मद शममुल्लाह आदि हैं।

कचहरी चौक पर हुई नुक्कड़ सभा
इसके पूर्व पार्टी ने कचहरी चौक पर नुक्कड़ सभा की, इसकी अध्यक्षता मुन्ना कुमार ने की। संचालन राजन कुमार निराला ने किया। इस अवसर पर वक्ताओं ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को निशाना बनाया। कहा कि मोदी सरकार ने कोर्ट में हलफनामा दे स्वामीनाथन आयोग की िरपोर्ट लागू करने से इन्कार कर किसानों के साथ धोखा किया है। 


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS