ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
राष्ट्रपति चुनाव: जदयू से राजद की थमी जुबानी जंग, कांग्रेस से शुरू
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2017 10:14:12 AM
राष्ट्रपति चुनाव: जदयू से राजद की थमी जुबानी जंग, कांग्रेस से शुरू

 पटना,  (हि.स.)। देश के राष्ट्रपति के चुनाव में चुनावी दंगल बिहार में हो रहा है । सत्तारुढ़ राष्ट्र पति चुनाव में राजग प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को जदयू के समर्थन को लेकर राजद की ओर से जुबानी जंग पर विराम लगने के बाद मंगलवार को कांग्रेस और जदयू के बीच जुबानी जंग शुरू हो गयी है। बुधवार को मीरा कुमार द्वारा नामांकन पत्र दाखिल होने के कांग्रेस को बिहार में भाजपा के साथ जदयू से भी सामना करना होगा। इसके कारण इसके कारण बिहार में सत्तारुढ़ महागठबंधन के भविष्य पर सवालिया निशान लग गया है। 

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नवी आजाद द्वारा नीतीश कुमार के दो सिद्धांतों पर चलने संंबंधी बयान पर जदयू ने कड़ा विरोध जताया है। विधान सभा में जदयू के उप नेता एवं पूर्व मंत्री श्याम रजक ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि नीतीश कुमार का अपमान एक मिनट के लिए भी बर्दाश्त नहीं होगा। बिहार मे कांग्रेस की कोई हैसियत नहीं है। इसके जवाब में पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक विजय शंकर दूबे ने कड़ी आपत्ति जतायी है। उन्होंने कहा कि जदयू को यह नहीं भूलना चाहिए कि उसके कदम से धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूती देने का मुहिम कमजोर होगा। 

भाजपा विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह ने मंगलवार को यहां दावा किया कि राजद और कांग्रेस के कम से कम दो दर्जन विधायक क्रास वोटिंग कर रामनाथ कोविंद को समर्थन देंगे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रभावमंडल का महागठबंधन के विधायकों पर खास असर दिखेगा। बिहार में रामनाथ कोविंद को 243 में से 150 से 160 विधायकों का समर्थन मिलेगा। राजद के 14 और कांग्रेस के 11 विधायक क्रास वोटिंग करेंगे। उन्होेंने यह भी दावा किया कि महागठबंधन अब अधिक दिन नहीं चल पायेगा। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS