ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
विद्यार्थी परिषद के सर्जना निखार शिविर में साक्षात्कार की दी गयी जानकारी
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2017 3:22:03 PM
विद्यार्थी परिषद के सर्जना निखार शिविर में साक्षात्कार की दी गयी जानकारी

दरभंगा,  (हि.स.)| अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वावधान में आयोजित सर्जना निखार शिविर के 24वें दिन सोमवार को आहूत वर्ग में टेक्शन वेयर प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक अभिषेक आकाश द्वारा छात्राओं को साझात्कार हेतु उपयोगी जानकारी दी गयी| इस संदर्भ में बताया गया कि साझात्कार में इस बात की कोई अहमियत नहीं होती कि अंग्रेजी में ही जवाव दिया जाए। आप जिस भाषा में सहजता महसूस करते हो, उसी भाषा में जवाव दिया जाना चाहिए। साथ ही साझात्कार में उपस्थित होने के लिए किस तरह के पोशाक का इस्तेमाल किया जाना चाहिए तथा किस तरीके से जवाब दिया जाना चाहिए| इस संदर्भ में उन्होंने विस्तारर्पूवक जानकारी दी । साथ ही अपना रिज्यूम कैसे बनाये तथा उसमें किन-किन विषयों को शामिल करे, इससे संबंधित जानकारी दिए जाने के अलावे मुस्कराहट के फायदे के संदर्भ में भी उन्होंने बताया ।
वहीँ ब्यूटीसियन के वर्ग में दोयल मोना ने हेयर स्पा के संदर्भ में विस्तृत जानकारी दिए जाने के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के त्वचा पर किस तरह का मेकअप लगाया जाय, इससे संबंधित जानकारी भी उन्होंने दी| बाद में इस कार्यक्रम के समापन समारोह को लेकर एक बैठक भी की गयी जिसकी अध्यक्षता नगर विस्तारक सह कार्यक्रम प्रमुख प्रियदर्शनी सिंह द्वारा किया गया। जिस संदर्भ में छात्रा प्रियदर्शनी कहती हैं कि एक माह तक चलने वाले इस शिविर के प्रशिक्षणार्थियों का परीक्षा भी लिया जाएगा। जो कि आगामी 30 जून को आहूत किया जाएगा । उल्लेखनीय है कि इस कार्यक्रम का समापन समारोह 2 जुलाई 2017 को दिन के 10 बजे र्निधारित किया गया है । जिसमें सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र दिया जायेगा। जिस बाबत नगर छात्रा प्रमुख साध्वी सिंह बताती हैं कि इस शिविर में एक माह से लगे प्रशिक्षक, मिडिया बंधू एवं कार्यकर्ताओं के बीच भी प्रशस्ति प्रमाण-पत्र वितरित किए जाने की व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS