ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
करना चाहते बांग्ला से स्नातक तो जल्द करें आवेदन, एमएस कॉलेज दे रहा सुविधा
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2017 6:37:32 PM
करना चाहते बांग्ला से स्नातक तो जल्द करें आवेदन, एमएस कॉलेज दे रहा सुविधा

- फिश एण्ड फिशरीज कोर्स की भी शुरू हो रही पढ़ाई, 5 जुलाई तक करें आवेदन

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जिले के बांग्ला भाषी छात्रों के लिए खुशखबरी है। एमएस कॉलेज में बांग्ला विषय की पढ़ाई फिर से शुरू होने जा रही है। प्राचार्य डॉ. हरिनारायण ठाकुर ने इसको लेकर निर्देश जारी कर दिया है। प्राचार्य ने बताया कि बांग्ला स्नातक में नामांकन को लेकर आवेदन की प्रक्रिया शनिवार से प्रारंभ हो गयी है। बांग्ला शिक्षक की बहाली के लिए उन्होंने कुलपति से बातचीत की थी। कुलपति ने उन्हें अगली बैठक में इस संबंध में प्रस्ताव रखने व एक शिक्षक देने का आश्वासन दिया है। तब तक गेस्ट शिक्षक से पढ़ाई होगी। इस भाषा की पढ़ाई एमएस कॉलेज में कई साल से बंद थी। वर्ष 2011 में शिक्षक एसएन मुखर्जी के सेवानिवृत्त होने के बाद शिक्षक की बहाली नहीं हुई। जिससे कोर्स की पढ़ाई बंद हो गयी। अब इसे पुन: शुरू किया जा रहा है। कॉलेज में फिश एण्ड फिशरीज कोर्स की पढ़ाई फिर से होने जा रही है। प्राचार्य डॉ.ठाकुर ने बताया कि इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण छात्र-छात्राएं कोर्स में नामांकन के लिए 5 जुलाई तक आवेदन करेंगे। आवेदन फार्म जन्तु विज्ञान विभाग में विभागाध्यक्ष डॉ. भाष्कर चौधरी से संपर्क कर प्राप्त कर सकते हैं। कोर्स में 50 सीटें है। यह कोर्स यूजीसी के माध्यम से संचालित है।
नशा के खिलाफ कल निकलेगी रैली
 नशा के विरुद्ध अंतरराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर 26 जून को रैली/पदयात्रा का आयोजन किया जा रहा है। जो कलेक्ट्रेट गेट से सुबह 7 बजे शुरू होकर गांधी संग्रहालय के परिसर में सुबह 8 बजे समाप्त होगी। बाद में गांधी संग्रहालय के सभागार में दोपहर बाद 4 बजे बुद्धिजीवियों के साथ गोष्ठी भी आयोजित होगी। उत्पाद अधीक्षक के पत्र के आलोक में डीईओ वर्षा सहाय ने बीईओ मोतिहारी को गांधी संग्रहालय के सचिव के साथ समन्वय स्थापित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS