ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
अपने रवैये से मुख्‍यमंत्री को अपमानित करवा रहे लालू: पप्‍पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2017 6:18:46 PM
अपने रवैये से मुख्‍यमंत्री को अपमानित करवा रहे लालू: पप्‍पू यादव

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा कि राजद प्रमुख लालू यादव ने अपने शासनकाल में दलितों और अल्‍पसंख्‍यकों को अपमानित किया है। राष्‍ट्रपति चुनाव में बाबू जगजीवन राम की पुत्री मीरा कुमार को दलित के नाम पर उम्‍मीदवार बनाकर उनकी गरिमा को कम करने का काम कर रहे हैं। राष्‍ट्रपति के चुनाव में राजनीति उचित नहीं है। सांसद ने कहा कि लालू यादव एक-एक दलित व अल्‍पसंख्‍यक को उपमुख्‍यमंत्री बनवाएं तो राष्‍ट्रपति चुनाव में वे मीरा कुमार को समर्थन दे सकते हैं। उन्‍होंने पटना में पत्रकारों से कहा कि लालू यादव ने सत्‍ता के माध्‍यम से अपना और अपने परिवार का घर भरने का काम किया है। यादवों को लूटने का काम किया है। लालू यादव को बताना चाहिए कि उन्‍होंने अकूत संपत्ति कहां से और कैसे अर्जित की। सांसद श्री यादव ने कहा कि लालू यादव अब मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को अपमानित करवा रहे हैं। मुख्‍यमंत्री को अपमान झेलते हुए गठबंधन में नहीं रहना चाहिए।
श्री यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा कि इंटर और मैट्रिक की परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी और अराजकता का जिम्‍मेवार कौन है। उसके खिलाफ कौन-सी कार्रवाई की जा रही है। सरकार को इंटर और मैट्रिक की उत्‍तर पुस्तिकाओं को वेबसाइट पर अपलोड करना चाहिए। सांसद ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) की बैठक 6 जुलाई को होगी और 7 जुलाई को जन अधिकार छात्र परिषद की बैठक होगी। इसमें राज्‍य में शैक्षणिक अराजकता के खिलाफ आंदोलन की रणनीति बनायी जाएगी। उन्‍होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी ही बिहार में असली विपक्ष की भूमिका का निर्वाह कर रही है और जनता के मुद्दों पर लड़ रही है।
पत्रकार वार्ता में राघवेंद्र कुशवाहा, राष्‍ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, राष्‍ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, अभियान समिति के अध्‍यक्ष मधुकर आनंद, प्रदेश प्रधान महासचिव राजीव कुमार आदि मौजूद थे।

भारतीय रेल गेट एसोसिएशन क्रमिक संघ से मिले सांसद
सांसद पप्‍पू  यादव ने आज भारतीय रेल गेट एसोसिएशन क्रमिक संघ का प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात  की। इस दौरान रेल गेट मित्रों ने अपनी प्रमुख मांगों से सांसद को रूबरू करवाया। इस दौरान उन्‍होंने सांसद से कहा कि वै‍कल्पिक सेवा तहत समपार रेल फाटक पर धूप, बारिश, सर्दी में वे एक ईमानदारी सिपाही की तरह लगे रहते हैं। लेकिन जब‍ से मानव रहित रेल फाटक का निर्माण हुआ है, तब उन्‍हें हटाकर अपने हाल पर छोड़ दिया गया है। अब वे लोग अनुभवी और प्रशिक्षित होंगे हैं, मगर रेलवे की ओर से उन्‍हें अनदेखा किया जा रहा है। अगर उनका अधिकार नहीं मिलेगा, तो वे सभी आत्‍मदाह करने को मजबूर होंगे। सांसद श्री यादव ने भारतीय रेल गेट एसोसिएशन क्रमिक संघ के प्रतिनिधिमंडल की मांगों को सुन कर हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। भारतीय रेल गेट एसोसिएशन क्रमिक संघ के प्रतिनिधिमंडल में अध्‍यक्ष नीरज कुमार, उपाध्‍यक्ष मो आजाद, सचिव प्रदीप कुमार, उपसचिव लालू कुमार, निवेदक मनोरंजन कुमार, संयोजक विनय कुमार और कोषाध्‍यक्षक अरविंद कुमार शामिल थे।   

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS