ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
महिला ने दिया ट्रेन में नवजात को जन्म
By Deshwani | Publish Date: 25/6/2017 4:10:42 PM
महिला ने दिया ट्रेन में नवजात को जन्म

प्रतिकात्मक फोटो

खगड़िया, (हि.स.)। बरौनी कटिहार रेलखंड के मानसी जं. पर 15484 डाउन नई दिल्ली अलीपुरद्वार महानंदा एक्सप्रेस से यात्रा कर रही एक महिला का प्रसव कराया गया। जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ है। हवाई जहाज से उड़ान के दौरान जन्म लेने वाले बच्चे को उक्त एयरलाइंस से आजीवन मुफ्त यात्रा की सौगात मिलने वाली वाली खबर के अनुरूप वहां मौजूद यात्री यह चर्चा करने लगे कि क्या रेलवे भी इस बच्चे को ऐसी ही कोई सौगात देगी?

मिली जानकारी के अनुसार उक्त ट्रेन से अलीपुरद्वार जा रही मोतीनूर हक की बेगम अकीरन बीबी को बेगूसराय रेलवे स्टेशन से ट्रेन खुलने के समय ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। ट्रेन के मानसी जं. पहुंचते ही रेलवे अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों को इसकी सूचना दी गई। नर्स के छुट्टी में रहने के कारण एक महिला सफाईकर्मी ने फार्मासिस्ट शशिभूषण के निर्देशन में अकीरन का सफलतापूर्वक प्रसव कराया। ईद के अवसर पर अपने गोद में सुंदर और स्वस्थ नवजात को पाकर अकीरन बीबी काफी खुश थी। उसने इसे अल्लाह की नेमत बताया और रेलकर्मियों को धन्यवाद दिया। प्रसव को लेकर लगभग 25 मिनट की देरी से ट्रेन अपने गंतव्य की ओर रवाना कर दी गई।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS