ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बीस करोड़ के 18 फ्लैटों की मालकिन हैं राबड़ी : सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2017 5:35:05 PM
बीस करोड़ के 18 फ्लैटों की मालकिन हैं राबड़ी : सुशील मोदी

 पटना,  (हि.स.) | बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने राजद सुप्रीमो लालू यादव की और दो नई संपत्तियों का खुलासा करते हुए मंगलवार को कहा कि लालू यादव की पत्‍नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पास राजधानी पटना में 18 फ्लैट और 18 पार्किंग है ।

 

मोदी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वर्तमान में 20 करोड़ रूपये से अधिक की कीमत वाले ये 18 फ्लैट कुल 18,652 स्‍क्‍वायर फीट क्षेत्र में फैले हैं । इसके अलावा राबड़ी देवी ने पटना शहर के दानापुर में 20 डिसमील जमीन और शेखपुरा में 15 डिसमील जमीन लालू यादव के रेलमंत्री रहते हुए लिखवा लिया। 

 

उन्होंने कहा कि राबड़ी देवी ने यह जमीन उन लोगों से लिखवायी जिनके परिवार को रेलवे में नौकरी दी गई या रेल मंत्री के रूप में लालू यादव ने मदद की। 

भाजपा नेता ने कहा कि राजधानी पटना की एक जमीन स्व. अरविन्द कुमार यादव के बेटों मनोज, गोपी कृष्ण, राजेश कुमार, बिनोद कमार एवं सुशीला देवी पति-अरविन्द यादव से मनोज कुमार के परिवार को रेलवे में नौकरी देने के बदले लिखवाई गई । 

उन्होंने कहा कि दोनों भूखण्डों पर फरवरी, 2011 में श्रेया कंस्ट्रक्शन के अमरेन्द्र कुमार सिन्हा खजांची रोड, पटना के साथ डेवलपमेंट अग्रीमेंट किया गया। इसके अनुसार कुल 37 हजार, 405 स्क्वायर फीट में 36 फ्लैट बनाया जाना था जिसमें दोनों की 50-50 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। 

उन्होंने कहा कि दोनों आवासीय-व्यावसायिक काम्प्लेक्स में से एक लालू यादव की मां स्व. मरछिया देवी के नाम पर है । 

सुशील मोदी ने कहा कि अरविन्द यादव के परिवार को आवामी कोआपरेटिव बैंक के माध्यम से चेक दिखाए गए हैं जिनका कभी भुगतान नहीं हुआ। इस बैंक के अध्यक्ष अनवर अहमद है जिन्हें लालू यादव का कबाब मंत्री कहा जाता था । 

उल्लेखनीय है कि अनवर अहमद को लालू यादव ने एमएलसी बनाया जिनके यहां सीबीआई ने पिछले दिनों नोटबंदी के दौरान फर्जी बैंक खातों के आरोप में छापामारी कर करोड़ों रुपये जब्त किया था। 

भाजपा नेता ने कहा कि इसके अतिरिक्त मौजा सगुना, नया टोला,थाना दानापुर कांति सिंह द्वारा पहले लीज़ और बाद में बेची दिखाई गई 62 डिस. जमीन पर 18 हजार स्कावयर फीट में व्यावसायिक भवन का निर्माण किया जा रहा है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS