ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
आरा में रेड क्रास के बैनर तले युवाओं ने किया रक्तदान
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2017 4:31:27 PM
आरा में रेड क्रास के बैनर तले युवाओं ने किया रक्तदान

आरा (भोजपुर),  (हि.स)। स्वामी विवेकानंद सेवा संघ के तत्वाधान में शहर के युवाओं द्वारा मंगलवार को रक्तदान शिविर का आयोजन भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी में किया गया। इस मौके पर भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव भास्कर मिश्रा ने कहा कि रक्तदान महादान होता है। एक यूनिट रक्तदान करने से किसी असहाय आदमी की जान बच सकती है। युवाओं का सामूहिक प्रयास निश्चित रूप से सराहनीय है। 

वहीं, डॉ. दिनेश प्रसाद सिन्हा ने कहा कि आज के परिवेश में रक्त के बगैर बहुत से लोेगों की जान जा रही है । समय पर किसी भी मरीज को खून नहीं मिल पा रहा है।
इस विकराल समस्या को दूर करने के लिए जागरूक होने की आवश्यकता है। जागरूकता के बल पर ही इस समस्या का समाधान हो सकता है। डॉ. वीपी सिंह ने सभी रक्तदाताओं की हौंसलाअफजाई करते कहा कि नियमित रक्तदान करने की जरुरत है। 
विजय कुमार सिंह ने भी रक्तदाताओं को मानव हित में सर्वोकारी बताया। शिविर में आठ लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान करने वालों में राजकुमार शर्मा, नीरज मिश्रा, अमरजीत मिश्रा, विशाल कुमार शर्मा, दिव्यांशु मिश्रा, संदीप केशरी, सुशांत जैन प्रमुख रूप से शामिल हैं। 
इस मौके पर डॉ उदयनारायण सिन्हा, राघवेंद्र नारायण, अंशुल प्रसाद, मो. सैफ, सुधांशु मिश्रा, अमित सिंह,सुभाष कुमार,आशीष सोनी, श्रेयष, हर्षित सिंह और कुमारी ज्योति मौजूद थी। कार्यक्रम का नेतृत्व राष्ट्रपति सम्मान से सम्मानित शैलेश कुमार राय ने किया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS