ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
- कला व संस्कृति मंत्री ने किया टूर्नामेंट का शुभारंभ, कहा- जल्द बनेगा एक अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2017 8:04:14 PM
- कला व संस्कृति मंत्री ने किया टूर्नामेंट का शुभारंभ, कहा- जल्द बनेगा एक अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम

 आधी आबादी वॉलीबॉल कप 2017 का रंगारंग आगाज, यूपी थंडर्स ने दिल्‍ली पैंथर्स को हराया


पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क

 आधी आबादी वालीबॉल कप 2017 का रंगारंग आगाज शनिवार को पटना स्थित कंकड़बाग खेल परिसर में हो गया।  इस दौरान पांच सेटों तक चले पहले मुकाबले में यूपी थंडर्स ने दिल्‍ली पैंथर्स को 3-2 से हराया। दिल्‍ली पैंथर्स ने पहला सेट 26-24 से जीता, मगर यूपी थंडर्स ने दूसरे सेट में वापसी करते हुए दिल्‍ली को 25-21 से हराया दिया। मगर दिल्‍ली ने फिर तीसरे सेट में वापसी की और यूपी को 25-17 से मात दी। अतंत: कड़ी टक्‍कर के बीच यूपी ने दिल्‍ली को लगातार चौ‍थे और पांचवें सेट में 25-20 और 15-12 से हरा दिया। वहीं आज का दूसरा मैच बिहार चाइलेंजर्स और बंगाल टाइगरेस के बीच खेला गया। मैच के रेफरी थे प्रणव कुमार और  रमेश कुमार।  इस मैच में सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी के तौर पर यूपी साहिल चुनी गईं।    
इससे पहले आधी आबादी वालीबॉल कप 2017 का उद्घाटन करते हुए कला, संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार के मंत्री शिवचन्द्र राम कहा कि बिहार सरकार राज्य में खेल के विकास को लेकर सजग है। इसलिए सरकार ने जल्दी ही राज्य में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने का फैसला लिया है। श्री राम ने कहा कि बिहार की प्रतिभा आज हर क्षेत्र में बेहतर कर राज्य को गौरवान्वित कर रही है। रग्बी, कराटे, वालीबॉल हो या अन्य खेल, यहां के बच्चे खेल के हर विधा में अच्छा करने का माद्दा रखते हैं और ये हाल के दिनों में साबित भी किया है। उन्होंने कहा कि भारत में बिहार पहला राज्य है, जहां सरकार ने नौकरी कर रहे खिलाड़यों को दो घंटे पहले छुट्टी देने का फैसला लिया है, ताकि वो नियमित अभ्यास से अपनी प्रतिभा को और निखार सकें। श्री राम ने कहा कि बिहार में खेलों का विकास तेजी से हो रहा है, यह बीसीसीआई ने बिहार क्रिकेट को भी मान्यता देकर साबित कर दिया है, कि अब बिहार किसी से कम नहीं।
वहीं, आधी आबादी फाउंडेशन के सीईओ दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि बिहार में उन्हें इस आयोजन को करने में बहुत सपोर्ट मिला है। यहां के दर्शकों आयोजकों ने काफी उत्साहवर्धन किया। एम्परर ग्रुप के प्रदीप शर्मा के बिना ये आयोजन संभव नहीं हो पाता। वहीं, पहले मैच की समाप्ति के बाद मशहूर अदाकारा अनारा गुप्‍ता ने जबरदस्त म्यूजिकल परफॉर्मेंस दिया। उनके डांस पर स्‍टेडियम में मौजूद दर्शक झूमने पर मजबूर पर मजबूर हो गए। इस दौरान जिला खेल पदाधिकारी संजीव कुमार सिंह, बिहार प्लेयर्स एसोसिएशन के सचिव मृत्युंजय तिवारी, बिहार कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय, प्रमोद कुमार सिंह, मनमोहन तिवारी, रोहित सिंह मटरू, मीडिया प्रभारी रंजन सिंह और श्याम कुमार झा उपस्थित रहे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS