ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पटना के तीन पुलिस अधिकारी हुए सेवा से बर्खास्त, शराब माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 4:52:21 PM
पटना के तीन पुलिस अधिकारी हुए सेवा से बर्खास्त, शराब माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


शराबबंदी कानून में ढील को ले पुलिस महकमे ने पहली बार सख्त कदम उठाया है। डीआइजी राजेश कुमार ने तीन पुलिस अधिकारियों को तत्काल सेवा से बर्खास्त कर दिया। बर्खास्त किए गए अधिकारियों  में विश्वंभर प्रसाद, सुनील कुमार और श्रवण कुमार शामिल हैं। ये तीनों अधिकारी पटना के बेऊर जेल में तैनात थे और इनपर शराब माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप था। इन सबके साथ ही फतुहा के थानाध्यक्ष अविनाश कुमार को निलंबित कर दिया गया है। अविनाश कुमार पर कर्तव्यहीनता और लापरवाही का आरोप है।
इससे पहले एसएसपी मनु महाराज ने शराबबंदी मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए पूरे जक्कनपुर थाने के सभी पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर होने का निर्देश दिया था। जक्कनपुर थाना के थानाध्यक्ष समेत सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया था। प्रदेश में शराब को लेकर पहली बार पुलिस अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की गयी थी। पटना के बेऊर थाने के थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार पांडेय समेत सभी 29 पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को लाइन हाजिर कर दिया गया था और उन्हें पुलिस लाइन में योगदान करने का निर्देश दिया गया था।
शराब को लेकर पहले भी एक दर्जन से अधिक थानाध्यक्षों पर कार्रवाई हो चुकी है और उन्हें पद से हटाया जा चुका है। फुलवारीशरीफ के थानाध्यक्ष को हटाया गया था। साथ ही दारोगा व एएसआइ पर भी कार्रवाई हो चुकी है। लेकिन, एक साथ पूरे थाने के पदाधिकारियों पर एक साथ कार्रवाई प्रदेश में शराबबंदी के बाद पहली बार है।
सरकार ने स्पष्ट निर्देश दे रखा है कि शराब की तस्करी या बिक्री के बारे में किसी भी थाना क्षेत्र से सूचना मिलती है, तो थानाध्यक्ष के साथ ही थाने के सभी पदाधिकारियों और जवानों पर कार्रवाई की जायेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS