ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
इंडोनेशिया कांफ्रेंस में भाग लेकर स्वदेश लौटे प्रो.रामतवक्या सिंह, बढ़ाया विश्वविद्यालय का मान
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 3:01:11 PM
इंडोनेशिया कांफ्रेंस में भाग लेकर स्वदेश लौटे प्रो.रामतवक्या सिंह, बढ़ाया विश्वविद्यालय का मान

आरा (भोजपुर), (हि.स.)। इंडोनेशिया के बाली शहर में आयोजित पांचवें अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में भाग लेकर वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के प्रोफ़ेसर,पीजी केमिस्ट्री के पूर्व हेड और विज्ञान संकाय के पूर्व डीन डॉ.रामतवक्या सिंह ने न सिर्फ अपने राज्य और विश्वविद्यालय बल्कि देश का मान भी बढ़ाया है। रसायन शास्त्र के क्षेत्र में अध्यापन और शोध कार्य के लिए विद्वान के रूप में ख्यातिप्राप्त डॉ सिंह ने इंडोनेशिया में वाटर-मदर ऑफ़ ऑल लिविंग वर्ल्ड विषय पर पेपर प्रस्तुत करते हुए व्याख्यान दिया। गत 6 से 11 जून तक चले कांफ्रेंस में 7 से 9 जून तक शोध पत्रों की प्रस्तुति की गई।

इन्डियन काउन्सिल ऑफ़ केमिस्ट द्वारा आयोजित कांफ्रेंस के भाग लेकर आरा लौटे प्रोफ़ेसर डॉ.रामतवक्या सिंह ने अपने विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रतिकुलपति,शिक्षकों और छात्रों के प्रति आभार जताया है और कहा है कि सबके स्नेह और सहयोग से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर रसायन विज्ञान के क्षेत्र में शोध पत्र प्रस्तुत करने का मौका मिला है।इसके पहले बैंकाक मलेशिया, दुबई, ताशकंद सहित चार देशों में कांफ्रेंस में हिस्सा लेकर पेपर प्रस्तुत कर चुके हैं।

सिंह के साथ पी जी रसायन शास्त्र के पूर्व हेड प्रोफ़ेसर डॉ राम इकबाल सिंह ने भी इस अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में हिस्सा लिया और इफेक्ट ऑफ़ ऑर्गेनिक हजारड्स पॉल्यूटेंट्स ऑन द लाइफ ऑफ़ ह्यूमन विंग विषय पर अपना शोध पत्र प्रस्तुत किया। स्वदेश लौटने के बाद प्रोफ़ेसर डॉ.राम तवक्या सिंह ने बताया कि पूरे देश से 200 डेलीगेट्स इंडोनेशिया में आयोजित कांफ्रेंस में शामिल हुए जबकि बिहार,यूपी, मध्यप्रदेश आदि से 73 डेलीगेट्स शामिल हुए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS