ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नीतीश को विधानसभा भंग कर चुनाव कराने की भाजपा की चुनौती सशर्त स्वीकार
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2017 5:53:40 PM
नीतीश को विधानसभा भंग कर चुनाव कराने की भाजपा की चुनौती सशर्त स्वीकार

 पटना,  (हि.स.)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की बिहार विधानसभा भंग कर चुनाव कराने की चुनौती सशर्त स्वीकार कर ली है । शर्त रखी कि बिहार के साथ उत्तर प्रदेश की विधानसभा भंग कर दोनों के भाजपा और उसके सहयोगी दलों के सांसदों से भी इस्तीफा करवा कर सबका चुनाव एक साथ हो जाये। 

कुमार सोमवार को यहां लोक संवाद के अपने साप्ताहिक कार्यक्रम के बाद संवाददाता सम्मलेन में उतर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के रविवार को पार्टी के एक कार्यक्रम में दिये भाषण में बिहार विधानसभा भंग कर चुनाव कराने की चुनौती का जबाव दे रहे थे। यूपी के उप मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा था कि नीतीश जी के पास इतनी हिम्मत है और अपने काम पर भरोसा है तो चुनाव के मैदान में आ जाएं और भारतीय जनता पार्टी दिखा देगी कि जनता किसके साथ है । 

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमार ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को चतुर बनिए कहने पर भी कहा कि कुछ लोग ऐसे बयान देकर अपनी नई चाबी बनाना चाहते हैं । इससे लोगों की मानसिकता सामने आती है लेकिन वो ज्यादा तवज्जो इसलिए नहीं देते हैं कि गांधी भी ऐसे बयानों को हंस के टाल देते थे, लेकिन गांधी तो अभी भी स्थिर हैं। 

सेनाध्यक्ष पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित के बयान पर पूछे गये प्रश्न के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा कि सेनाध्यक्ष को अपनी जिम्मेवारी निभाने में पूरे देश का समर्थन है। भारतीय सेना के प्रति पूरे देश में सम्मान का भाव है। 

कुमार ने राष्ट्र्रपति चुनाव के सवाल पर कहा कि सत्ता पक्ष की तरफ से आम सहमति बनाने की पहल होनी चाहिये। ऐसा नहीं होने पर विपक्ष के उम्मीदवार की बात होगी। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS