ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
विवादों में एक पखवाड़े में हो चुकी हैं आधा दर्जन हत्यायें
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2017 5:23:50 PM
विवादों में एक पखवाड़े में हो चुकी हैं आधा दर्जन हत्यायें

छपरा, (हि.स)। छपरा में भूमि के टुकड़े के कारण भाई- भाई, भाई- भतीजे और पिता-पुत्र एक दूसरे की हत्या कर रहे हैं । इस वजह से परिवार का खून का रिश्ता टूटते जा रहा है । इस वर्ष करीब पांच माह में हुई घटनाओं में सबसे अधिक परिवार के सदस्यों ने ही एक-दूसरे की हत्या की है। इन घटनाओं के कारण पुलिस प्रशासन भी परेशान हैं । 

पुलिस पदाधिकारियों का कहना है कि अपराध और अपराधियों पर नकेल कसना आसान है लेकिन जहां परिवार के सदस्य ही एक दूसरे की हत्या कर रहे हैं उसे सिर्फ कानून के ही सहारे नहीं रोका जा सकता। 
एक पखवाड़े में आधा दर्जन लोगों की परिजनों ने की हत्या 
जिले के परसा थाना क्षेत्र के बहलोलपुर में बड़े भाई रामचंद्र की हत्या मंझले भाई ने अपने तीन पुत्रों के साथ मिलकर कर सोमवार को भाला से गोदकर कर दी। घटना उस समय हुई जब रामचंद्र खेत में धान का बिचड़ा डालने के लिए उसकी सफाई कर रहा था । जिस खेत की सफाई रामचंद्र सिंह कर रहे थे, उसी खेत को लेकर विवाद था। वहीं दूसरी घटना दाउदपुर थाना क्षेत्र के बलेसरा गांव में हुई, जहां एक व्यक्ति की हत्या उसके भतीजे ने गोली मारकर कर दी । हत्या का कारण पारिवारिक कलह बताया गया है।
तीसरी घटना दस दिन पहले गड़खा थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या पट्टीदारों ने गोली तथा बम से कर दी। हत्या की घटना कारण भूमि विवाद है । वह भी महज दो गज भूमि के लिए तीन लोगों की हत्या की गयी । इसी दो गज भूमि के टुकड़े के एक और युवक की हत्या तीन वर्ष पहले कर दी गयी थी । पिछले माह भगवान बाजार थाना क्षेत्र के रतनपुरा मुहल्ले में भी बड़े भाई ने अपने ही छोटे भाई की गला रेत कर हत्या कर दी थी । इस घटना का कारण भी भूमि विवाद ही था । 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS