ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
शौचालय में सफर कर रहे हैं यात्री, स्लीपर व एसी में नो रूम
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2017 4:54:15 PM
शौचालय में सफर कर रहे हैं यात्री, स्लीपर व एसी में नो रूम

छपरा। पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन से होकर गुजरने वाली लंबी दूरी की महत्वपूर्ण ट्रेनों में यात्रियों को जगह नहीं मिल रही है, जिससे विवश होकर यात्री शौचालय में सफर कर रहे हैं। अगले 25 से 35 दिनों तक लगभग सभी ट्रेनों में बर्थ खाली नहीं है। वर्तमान समय में अधिकांश ट्रेनों में नो रूम है। जेनरल कोच में भी यात्रियों को जगह नहीं मिलने के कारण शौचालय में बैठकर सफर करने को विवश होना पड़ रहा है। सबसे खराब हालत नयी दिल्ली, मुम्बई, चेन्नई, अहमदाबाद, सूरत, दुर्ग, भोपाल, अमृतसर, लुधियाना, जयपुर, कोटा, मथुरा, कोलकता, हावड़ा, सिलीगुड़ी, डिब्रूगढ़, गुवाहाटी, कटिहार, आसनसोल, रांची, टाटा नगर समेत अन्य स्थानों पर जाने वाली ट्रेनों में काफी भीड़ की स्थिति बनी हुई है। 
शादी विवाह का मौसम खत्म होने के बाद परदेशी वापस लौटने लगे हैं। साथ ही खेतों में गेहूँ की कटनी दौनी समाप्त हो चुका है जिससे खेतिहर मजदूर भी रोजी रोटी की तलाश में दूसरे राज्यों में पलायन कर रहे हैं। इस वजह से ट्रेनों में काफी भीड़ बढ़ गयी है और रमजान का महीना होने के कारण मुस्लिम समुदाय के लोग भी ईद का त्योहार मनाने के लिए घर लौट रहे हैं जिससे भीड़ काफी बढी है। गर्मी की छुट्टी के कारण भी ट्रेनों में भीड़ बढ़ी है। 
विशेष ट्रेनों में भी नहीं मिल रहा है बर्थ 
गर्मी की छुट्टी तथा रमजान माह के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने विशेष ट्रेनों का भी परिचालन शुरू किया है लेकिन उसमें भी जगह नहीं मिल रहा है। विशेष ट्रेनों से भी यात्रियों को राहत नहीं मिल रही है। छपरा जंक्शन से होकर देश के सभी बड़े शहरों के लिए रेलवे प्रशासन ने विशेष ट्रेनों का परिचालन शुरू किया है और सुविधा एक्सप्रेस तथा प्रीमियम एक्सप्रेस के नाम से चल रही ट्रेनों के बर्थ व कोच भी अपर्याप्त साबित हो रहा है। 
क्या कहते हैं अधिकारी 
पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर विशेष ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है और कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाये गये हैं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS