ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
ललन चौधरी ने लालू की पुत्री हेमा को भी दान में दी थी जमीन : सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2017 6:00:14 PM
ललन चौधरी ने लालू की पुत्री हेमा को भी दान में दी थी जमीन : सुशील मोदी

पटना, (हि.स.)| बिहार के पूर्व उप- मुख्यमंत्री तथा भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को आरोप लगाया कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की पुत्री हेमा यादव को गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) की सूची में शामिल ललन चौधरी ने पटना में कीमती जमीन दिया है।

संवाददाता सम्मलेन में साक्ष्य उपलब्ध कराते हुए सुशील मोदी ने कहा कि लालू यादव की पांचवी पुत्री हेमा यादव को ललन चौधरी ने पटना के दानापुर में 62 लाख रुपये मूल्य की 7.75 डिसमिल जमीन दान में दिया। उन्होंने कहा कि यह जमीन 13 फरवरी 2014 को राजद अध्यक्ष की पुत्री के नाम किया गया। इसके अलावा सीवान जिले के बड़हरिया गांव के ललन ने 25 जनवरी 2014 को 30 लाख 80 हजार रुपये मूल्य की पटना स्थित 2.5 डिसमिल जमीन राजद अध्यक्ष की पत्नी एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को दान में दिया । ठीक 18 दिन के भीतर चौधरी ने लालू यादव की पुत्री हेमा को दूसरी जमीन दान में दी ।

भाजपा नेता ललन चौधरी ने यह जमीन 29 मार्च 2008 को विशुनदेव राय से मात्र चार लाख 21 हजार रुपये में खरीदा था जिसकी कीमत आठ वर्ष में 15 गुणा बढ़ा कर 62 लाख रुपये दिखाया गया। उन्होंने कहा कि ललन चौधरी ने 62 लाख की जमीन के लिए छह लाख 28 हजार 575 रुपये का स्टांप ड्यूटी के साथ-साथ निबंधन शुल्क भी चलान के माध्यम से भारतीय स्टेट बैंक की पटना स्थित मुख्य शाखा में नकद जमा कराया था ।

सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि ललन चौधरी ने राबड़ी देवी को जमीन दान देते समय जिन बातों को लिखा था, वही बातें को उन्होंने हेमा के भी डीड में लिखा ।

डीड में लिखे बातों का उल्लेख करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि इसमें लिखा गया है कि वह उनके काफी नजदीक हैं तथा उन्हें लंबे समय से जानते हैं, समय-समय पर उन्होंने आर्थिक मदद की है ,इसलिये स्वेच्छा से यह जमीन दान कर रहे हैं । गौरतलब है कि ललन चाैधरी का नाम बीपीएल सूची में शामिल है और पिछले 20 साल से लालू यादव के गौशाला में चारा खिला रहे हैं ।

भाजपा नेता ने सवाल किया कि बीपीएल सूची में शामिल ललन चौधरी के पास एक करोड़ की संपत्ति कहां से आयी जिसकी वर्तमान में कीमत 5 करोड़ से कम नहीं है जिसे उन्होंने पहले राबड़ी देवी और बाद में लालू यादव की पुत्री हेमा को ही दान क्यों किया ? मोदी ने कहा कि राजद अध्यक्ष की पुत्री हेमा ने आखिर चौधरी की किस तरह से आर्थिक मदद की थी कि उन्होंने इतना बड़ा दान दिया ।

मोदी ने आरोप लगाया कि रेल मंत्री के पद पर रहते हुए लालू यादव ने 2004 से 2009 के बीच रेलवे में विशुनदेव राय और रत्नेश्वर यादव के परिवार के सदस्यों को नौकरी दिलवाई थी जिसके एवज में या अन्य काम के बदले उन्होंने इन दोनों से बीपीएल सूची में शामिल अपने विश्वासी नौकर ललन चौधरी के नाम पटना शहर की कीमती जमीन मुफ्त में लिखवा ली थी। करोड़ों रूपये मूल्य की इसी जमीन को छह साल बाद लालू ने अपनी पत्नी और पुत्री के नाम चौधरी से दान में लिखवा लिया ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS