ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
अब बिहार मेें पूर्ण नशाबंदी पहली प्राथमिकता: नीतीश
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2017 4:38:20 PM
अब बिहार मेें पूर्ण नशाबंदी पहली प्राथमिकता: नीतीश

- पटना में राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम में की शिरकत

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि पूर्ण नशाबंदी अब उनकी प्राथमिकता है। इसके लिए कानून बनाने व इसे सख्ती से लागू करने से ज्यादा लोगों की मानसिकता बदलने की जरूरत है। कहा कि बिहार में राजनीतिक चर्चा खूब होती है। लोग राजनीति में ज्यादा दिलचस्पी लेते हैं। चाय की दुकान हो, गांव की चौपाल हो, हर कोई यह जानना चाहता है कि देश में क्या हो रहा है?
नीतीश कुमार पटना के सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर में आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद को संबोधित कर रहे थे। नीतीश ने कहा कि किसी भी सामाजिक अभियान को तबतक कामयाबी नहीं मिल सकती जबतक समाज के लोगों की मानसिकता नहीं बदलती। उन्होंने शराबबंदी की चर्चा करते हुए कहा कि यह एक बहुत बड़ी चुनौती थी लेकिन लोगों के सहयोग से इसे कामयाबी मिल रही है। उन्होंने कहा कि शराबबंदी इसीलिए लड़खड़ा जाती है, क्योंकि कोई भी एेसा काम कानून बनाने से सफल नहीं होता बल्कि लोगों की मानसिकता को बदलने से ही इसपर कामयाबी पाई जा सकती है। तमाम लोगों ने इसे सफल बनाया है जिसका प्रमाण है करोड़ उन्नीस लाख लोगों ने शपथ ली कि हम शराबबंदी के पक्ष में हैं और ना कभी शराब का सेवन करेंगे ना ही किसी को करने देंगे। यह एक बहुत बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि कुछ विकृत मानसिकता के लोग हैं, जिनकी वजह से इस समाज के भले के लिए गए फैसले पर ग्रहण लगा है। उन्होंने कहा कि अब शराबबंदी की तरह ही बाल-विवाह और दहेज प्रथा के लिए आवाज उठाएंगे और इन कुप्रथाओं को समाज से खत्म करेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS