ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी में मिलेंगे जिला स्कूल 82 बैच के बिछड़े साथी, जमेगी महफिल, बिखेरेंगे मौज-मस्ती व खुशियों के रंग
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2017 5:07:24 PM
मोतिहारी में मिलेंगे जिला स्कूल 82 बैच के बिछड़े साथी, जमेगी महफिल, बिखेरेंगे मौज-मस्ती व खुशियों के रंग

कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेते सदस्य

- जिला स्कूल मेें 9 जून से शुरू होगा जिला स्कूल मित्र मंडली 82 महामिलन समारोह
- एक-दूसरे से रूबरू होंगे पुराने मित्र व उनके परिवार के सदस्य, होंगी पुरानी यादें ताजा


मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 शहर के जिला स्कूल के सभागार में शुक्रवार से दो दिनों तक जमेगी छुटपन के बिछड़े साथी-संघातियों की महफिल। ऐसे में कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी तो नए अनुभव भी शेयर किए जाएंगे। साथ ही होगी थोड़ी सी मौज-मस्ती व धमाल। पुराने रिश्तों को फिर से सींच कर ताजातरीन करने का सुअवसर। मौका है जिला स्कूल मित्र मंडली 1982 महामिलन समारोह का। 35 सालों पूर्व छुटपन के बिछड़े साथी-संघाती सपरिवार एक-दूसरे से रूबरू होंगे। समारोह शनिवार तक चलेगा। जिसमें शिरकत कर रहे हैं 1982 बैच के जिला स्कूल के लगभग 100 दोस्तों की अर्द्धांगिनी व उनके बच्चे भी। तो कुल मिलाकर दोस्तों के तकरीबन 350 से अधिक पारिवारिक सदस्य एक दूसरे को जानेंगे व पहचानेंगे। इस महामिलन का गवाह बनेंगी दोस्तों की पत्नियां व बच्चे भी। जिला स्कूल का सभागार सजधज कर तैयार है।


माना जा रहा है कि चम्पारण के इतिहास इस तरह का अनोखा व भव्य आयोजन पहली बार हो रहा है। दोस्तों के बीच इस समारोह में हिस्सा बनने के लिए सात समुन्दर पार रह रहे दोस्त भी अपने-आप को नहीं रोक पाए हैं। विदेश व बिहार के अलावा अन्य प्रदेशों से इस आयोजन में शामिल होने को आ रहे दोस्तों में उप महाप्रबंधक(अभियंत्रण) आदित्य बिरला समूह जकार्ता, नंदलाल प्रसाद,उपाध्यक्ष सेल्स एसबीआई जर्मनी सुबोध झा, कस्टम कमिश्नर मुंबई मनीष मोहन, सब रजिस्ट्रार रांची विश्वविद्यालय हरीश मोहन, बीआरओ(भारतीय अभियंत्रण सेवा) राधवेन्द्र गर्ग, मैक्स अस्पताल दिल्ली के निदेशक रोग डॉ विवेक कुमार, एंग्लो इस्टर्न शिप मैनेजमेंट सिंगापुर बालगोविन्द सिंह एवं दैनिक भास्कर विशेष संवाददाता विनय चतुर्वेदी सहित कई दोस्तों का गुरुवार की देर रात तक पहुंचने का सिलसिला जारी है।


 महोत्सव के प्रथम दिन शुक्रवार को दो सत्रों में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। प्रथम सत्र उद्धाटन सत्र होगा। जिसमें जिला स्कूल के वर्तमान प्राचार्य सहित पूर्व प्राचार्यों एवं शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। इस क्रम में जिला स्कूल मित्र मंडली के दिवंगत मित्रों की पत्नियों को भी सम्मानित किया जाएगा। दूसरा सत्र परिचयात्मक सत्र होगा। जिसमें सभी मित्र आपस में एक-दूसरे से मिलेंगे व छात्र जीवन के बीते दिनों की खट्टी-मीठी यादों को साझा करेंगे। बीच-बीच में गीत-संगीत व सांस्कृतिक कार्यक्रम का लुत्फ उठाएंगे। म्युजिकल टीम में रंजन सहाय व कुंदन वत्स के बैंड को आमंत्रित किया गया है।

अंतिम दिन मित्र मंडली के गठन के उद्देश्यों, उसकी प्राथमिकताओं व इसकी प्रासंगिकता पर चर्चा होगी। इधर महोत्सव की सफलता को लेकर गुरुवार को कार्यक्रम स्थल पर मित्र मंडली के सदस्यों की बैठक की गयी। जिसमें सदस्यों के बीच दायित्वों का बंटवारा किया गया। बैठक में डीइओ कार्यालय के प्रधान लिपिक राजेश पाण्डेय, कृषि समन्वयक संजय कुमार, सर्वेयर ई विजय कुमार, प्रमोद कुमार,निरज कुमार, न्याज अहमद, विजय कुमार, वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट इम्तेयाज अहमद, बैंककर्मी राणा केशव शरण, सीनियर पत्रकार सचिदानंद सत्यार्थी, अंजनी अशेष, विनय कुमार परिहार सहित दर्जनों मित्र उपस्थित थें। इस क्रम में जिला स्कूल परिसर की साफ-सफाई भी की गयी। देर रात को कार्यक्रम स्थल शनिवार को होनेवाले मित्रों के महामिलन के लिए सजधज कर तैयार हो गया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS