ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
आईटीआई की परीक्षा 11 जून को होगी, तैयारी पूरी
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2017 4:26:08 PM
आईटीआई की परीक्षा 11 जून को होगी, तैयारी पूरी

बिहारशरीफ,  (हि.स.)। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता परीक्षा 11 जून को होगी। परीक्षा कदाचार मुक्त हो इसके लिए संस्थान ने परीक्षार्थियों को कुछ खास दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। जिसके अनुसार वह परीक्षार्थी ही परीक्षा में बैठ पाएंगे जो हाफ शर्ट या कुर्ती पहन कर आएंगे। यही नहीं जूता पहन कर आने वाले परीक्षार्थियों को भी परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

 
परीक्षा के सफल आयोजन के लिए डीएम डॉ त्यागराजन एसएम को कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। वहीं डीडीसी कुन्दन कुमार सहायक कोऑर्डिनेटर के रूप में सहयोग करेंगे। डॉ त्यागराजन ने बताया कि परीक्षा को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। एसपी कुमार आशीष ने भी पुलिस की सारी तैयारी पूरी कर लेने की जानकारी दी है। 
 
उन्होंने बताया कि परीक्षा केन्द्र सिर्फ जिला मुख्यालय बिहारशरीफ में ही बनाया गया है। इसके लिए कुल 11 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं, जहां 8560 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा एक पाली में होगी। कदाचारमुक्त शांतिपूर्ण परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी, उड़न दस्ता आदि की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। परीक्षार्थियों के प्रवेश का समय सुबह आठ बजे होगा। 11 बजे से एक बजे तक परीक्षा ली जाएगी। परीक्षार्थियों को केवल क्वालिफाई पेपर में वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के जवाब देने होंगे। 
 
परीक्षा में होने वाले फर्जीवाड़ा को रोकने के लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में अपने सीने पर एडमिट कार्ड रख कर वीडियोग्राफी करानी होगी जिससे प्रत्येक व्यक्ति का चेहरा और एडमिट कार्ड स्पष्ट रूप से दिखे। काउंसिलिंग के समय अभ्यर्थियों की पहचान में सुविधा के लिए यह निर्देश दिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS