ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी लाठी-गोली की सरकार: पप्पू
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2017 6:35:51 PM
किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी लाठी-गोली की सरकार: पप्पू

- सांसद ने कॉपी पुनर्मूल्यांकन व इंटरनेट पर अपलोड करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, तालेबंदी
- राज्‍यपाल से मिलकर सौंपा ज्ञापन, मांगा इंसाफ

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


बिहार इंटर रिजल्ट में धांधली के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक व सांसद पप्पू यादव के नेतृत्‍व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बुधवार को पटना में इंटर काउंसिल ऑफिस का घेराव कर तालेबंदी की। जन अधिकार छात्र परिषद द्वारा आयोजित तालाबंदी कार्यक्रम के दौरान सांसद ने राज्‍य में शिक्षा के स्‍तर में निरंतर गिरावट और बिहार के लाखों छात्रों के साथ नाइंसाफी पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने शिक्षा मंत्री और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के बोर्ड अध्‍यक्ष को हटाने की मांग करते हुए कहा कि सरकार इंटर की परीक्षा परिणामों में हुई धांधली की न्‍यायिक जांच, कॉपी  पुनर्मूल्यांकन और सभी आठ लाख छात्र छात्राओं के कॉपी को इंटरनेट अपलोड करे।
श्री यादव ने कहा कि प्रदेश में लाठी-गोली की सरकार नहीं चलेगी। बोर्ड ने जिस लापरवाही के साथ परिणाम जारी किया है, उससे आज बिहार के छात्रों को हर जगह फजीहत झेलनी पड़ रही है। हमारे मेधावी छात्रों का किसी भी अच्‍छे कॉलेजों में एडमिशन नहीं हो पाएगा। मगर इसकी चिंता सरकार को नहीं है और जब ये बच्‍चे इस समस्‍या का समाधान पूछने जाते हैं, तब इन पर पुलिस लाठी डंडे बरसाती है। यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है।


इससे पहले श्री यादव के नेतृत्‍व में आज जन अधिकार पार्टी (लो) के पांच सदस्‍ययी प्रतिनिधिमंडल ने  राज्‍यपाल से मुलाकात कर बिहार में बढ़ते अपराध, भ्रष्‍टाचार, व्‍याप्‍त अराजकता एवं शिक्षा के स्‍तर में निरंतर गिरावट तथा और बिहार के छात्रों के भविष्‍य को सुरक्षित रखे जाने के संबंध में ज्ञापन सौंपा। इस दौरान राज्‍यपाल श्री रामनाथ कोविंद ने सांसद की मांग पर उचित कार्रवाई का आश्‍वासन दिया। बाद में सांसद ने बताया कि इंटर टॉपर घोटाले का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि इस वर्ष साल प्रकाशित इंटर के रिजल्‍ट से पूरे बिहार को शर्मसार होना पड़ा। हद तो तब हो गई, जब आईआईटी और अन्‍य प्रतियोगिता परीक्षा में सफल छात्रों को दूसरे विषय में अनुपस्थिति दिखाकर फेल कर दिया गया या फिर गणित के छात्रों को बायोलॉजी में फेल मार्किेग कर दिया गया है।
सांसद ने कहा कि यह घोटाला बहुत दिनों से चल रहा है। इसके अलावा बीएससीसी प्रश्‍नपत्र लीक मामले में बड़ी मछली पर अभी भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस मामले में हमारे सीबीआई जांच की मांग पर उच्‍च न्‍यायालय ने मामले का संज्ञान लेकर राज्‍य सरकार से जवाब भी मांगा है। इसके अलावा, राज्‍य में प्राइवेट डॉक्‍टरों का कारोबार और निजी प्रैक्टिस के माध्‍यम से मरीजों का शोषण और दोहन करने में लगे हुए हैं। उन्‍हें मरीजों की जिंदगी से कोई मतलब नहीं है। आए दिन पीएमसीएच, एनएमसीएच, डीएमसीएच जैसे अस्‍पतालों में जूनियर डॉक्‍टर की हड़ताल से कई मरीजों की जान चली जाती है।
श्री यादव ने नैंसी हत्‍या कांड का जिक्र करते हुए कहा कि राज्‍य में आए दिन अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। अभी हाल ही में मधुबनी में मासूम नैंसी झा हत्‍याकांड ने निर्भया कांड की याद ताजा कर दी। राज्‍यपाल से मिलने गए प्रतिनिधि मंडल में राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह व अजय कुमार बुल्‍गानिन, राष्‍ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्‍पू, प्रधान महासचिव एजाज अहमद शामिल थे। वहीं, इंटर कांउसिंल में प्रदर्शन के दौरान युवा पारिषद के राष्‍ट्रीय कार्यकारी अध्‍यक्ष आनंद मधुकर यादव, छात्र परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आंनद, प्रदेश उपाध्‍यक्ष विकास यादव बॉक्‍सर, महासचिव प्रभात कुमार, रमेश यादव, सागर, रजनीश तिवारी, रवि रंजन, अंकित कुमार, रौशन कुमार,अभिषेक सिंह, ऋतुराज, सुधांशु शेखर, संदीप कुमार के अलावा सैकड़ों छात्र शामिल हुए।





image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS