ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
अवकाशप्राप्त पुलिस अधिकारी पुत्र का दुबई व पाक कनेक्शन
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2017 9:18:28 PM
अवकाशप्राप्त पुलिस अधिकारी पुत्र का दुबई व पाक कनेक्शन

फाइल फोटो

- गिरफ्तार फरमुल्लाह रक्सौल एसडीजेएम कोर्ट में पेश, चार दिनों के ट्रांजिट रिमांड पर
- पूछताछ में किए कई अहम खुलासे, नेपाल में समीर के नाम से बनाई थी पहचान
- महिलाओं व किशोरों को सब्जबाग दिखा अपने नेटवर्क में करता था शामिल


मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क

नेपाल में बैठकर जाली नोट का काला कारोबार व भारत विरोधी गतिविधियों में संलिप्त 50 हजार के इनामी फरमुल्ला अंसारी को रक्सौल एसडीजेएम के कोर्ट में सोमवार को पेश किया गया। जहां से उसे चार दिनों के ट्रांजिट रिमांड पर िदल्ली एनआईए की टीम अपने साथ ले गई। उसपर एनआइए ने दिल्ली थाने में आरसी-2 2014/एनआइए/डीएलआई/के तहत जाली नोट से जुड़ा मामला दर्ज करा रखा है। इधर आर्थिक अपराध इकाई के एएसपी आरके पांडेय व नेपाल पुलिस के अधिकारियों ने उससे पूछताछ की, िजसमें उसने कई अहम खुलासे किए हैं। जिसे िफलहाल गोपनीय रख जांच की जा रही है। बता दें कि फरमुल्ला अंसारी पुत्र शाह उस्मान अंसारी हरिहरपुर सिमरौनगढ़ जिला बारा नेपाल का रहने वाला है। इसे रक्सौल पुलिस द्वारा रविवार को इस्लामपुर से पकड़ा गया था। पूछताछ में इसने अपने गिरोह के सदस्य अताउर अंसारी, नेपाल व  अबी अहमद, पश्चिम चंपारण के नाम का भी खुलासा किया है। इसके अलावा भी कई नामों का खुलासा किया है। बताया कि वह जाली नोट व मादक पदार्थों की डील के िलए दुबई व पाकिस्तान भी जाता रहता था।

पिता हैं अवकाशप्राप्त पुलिस अधिकारी

फरमुल्लाह के पिता अरमान अंसारी नेपाल के अवकाशप्राप्त पुलिस अधिकारी हैं। लेकिन उनके पुत्र ने अपने लिए अलग राह चुनी और जा धंसा भारत विरोधी गतिविधियों के दलदल में। वह दुबई में अपने आका सैफ उर्फ हाजी के इशारे पर जाली नोट का कारोबार करता था। इस सिलसिले में वह कई बार दुबई जा चुका है। वह अपने गिरोह में अधिकतर महिलाआंें व किशोरों को बड़े-बड़े सब्जबात दिखा अपने गिरोह में शामिल करता था। इनसे वह जाली नोट का कारोबार व अन्य गतिविधियां संचालित कराता था। एनआइए अधिकारियों ने बताया कि फरमुल्लाह का कश्मीरी आतंकियों से भी कनेक्शन था।

नेपाल में फरमुल्लाह बन जाता था समीर
नेपाल में फरमुल्लाह को उसके असली नाम से बहुत कम ही लोग जानते थे। वह अपना गोरखधंधा समीर नाम से चला रहा था। वह अपने गिरोह के सदस्यों के बीच इसी नाम से जाना जाता था। इसका मुख्य काम जाली नोट को खपाना था। इसने वर्ष 2014 में 50 लाख के जाली नोट की डिलेवरी घोड़ासहन से सटे नेपाली इलाकों में दी थी।

लंब समय से थी एनआईए को तलाश
फरमुल्लाह बेतिया पुलिस द्वारा जाली नोट मामले में गिरफ्तार मो आबी के साथ वान्टेड था। यह आबी गाँव का ही है, जो जाली नोट के धंधे में उसका सहयोगी था।  भारत सुरक्षा एजेंसी एनआईए लंबे समय से इसकी तलाश कर रही थी। फरमुल्ला जाली नोटों का धंधा से लेकर पाकिस्तान के संदिग्ध लोगों को नेपाल में शरण देता था। जब उसके रक्सौल पहुंचने की सूचना के बाद पुलिस ने अपना जाल बिछाया और उसे दबोच लिया। रक्सौल डीएसपी राकेश कुमार के नेतृत्व में फरमुल्ला की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित की थी, जो इसे रक्सौल के इस्लामपुर मोहल्ला के पास से दबोच लिया। बताया गया है कि फरमुल्लाह के साथ दो पाकिस्तानी, तीन नेपाली और एक भारतीय भी जाली नोट के धंधे में शामिल हैं। पुलिस अब इसके कनेक्शन को खंगालने में जुटी है। अभी इसके पास से कोई दस्तावेज नहीं मिला है, लेकिन उसके मोबाइल से बड़ा खुलासा हो सकता है।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS