ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जयप्रकाश नारायण के संपूर्ण क्रांति को साकार कर रहे नीतीश
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2017 5:33:37 PM
जयप्रकाश नारायण के संपूर्ण क्रांति को साकार कर रहे नीतीश

पटना,(हि.स.)। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा है कि 5 जून 1974 को ऐतिहासिक गांधी मैदान से लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने जिस संपूर्ण क्रांति का आह्वान किया था, उसे बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साकार कर रहे हैं। तब जेपी ने कहा था कि सम्पूर्ण क्रांति से मेरा तात्पर्य समाज के सबसे अधिक दबे-कुचले व्यक्ति को सत्ता के शिखर पर देखना है। 
लोकनायक के आह्वान के 43 वर्ष बाद पूरा देश राष्ट्रवाद, धार्मिक कट्टरता, गौरक्षा, लव-जिहाद, एंटी रोमियो स्क्वायड आदि के नाम पर असहिष्णुता, अराजकता और हिंसा की आग में जल रहा है, भ्रष्टाचार और कालाधन का दीमक लाकतंत्र की जड़ों को खोखला कर रहा है और भूख व बेरोजगारी जैसी समस्याएं देश के सामने मुंह बाये खड़ी हैं। ऐसे कठिन समय में अकेले नीतीश कुमार जेपी के सच्चे अनुयायी की तरह बिहार में उनके विचारों की मशाल जलाए हुए हैं।
उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश के न्याय के साथ विकास व सुशासन ने नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। महादलितों, दलितों, अति पिछड़ों, पिछड़ों और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए बिहार में हुए काम दूसरे राज्यों को भी दिशा दिखाने वाले साबित हो रहे हैं। 
सरकार के कार्यक्रम में जनता की भागीदारी बढ़ाने वाला लोक संवाद कार्यक्रम और सत्ता को जनता के प्रति जिम्मेदार बनाने वाला लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून जैसे प्रयास लोकतंत्र को मजबूत कर रहे हैं। पूर्ण शराबबंदी जैसा मुश्किल कदम घर-घर खुशहाली बढ़ाने, अपराध व हादसे घटाने तथा देशभर के लोगों को प्रेरित करने वाला साबित हुआ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS