ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
उम्र छुपाने के मामले में तेजस्वी व तेजप्रताप को भी हो जेल: पप्पू
By Deshwani | Publish Date: 4/6/2017 5:14:23 PM
उम्र छुपाने के मामले में तेजस्वी व तेजप्रताप को भी हो जेल: पप्पू

पार्टी में नए सदस्यों का स्वागत करते पप्पू यादव

- इंटर टॉपर गणेश के फर्जीवाड़े की पोल खुलते ही गरमाई सियासत

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 इंटर टॉपर गणेश के फर्जीवाड़े के विवाद व गरमाते सियासी तापमान के बीच जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक व सांसद पप्‍पू यादव ने भी तीखे सवाल खड़े किए है। पप्‍पू की पार्टी ने कल सोमवार 5 जून को रिजल्‍ट में गड़बड़ी के विरोध में सभी यूनिवर्सिटी-कालेज और छह जून को जिलों में डीईओ ऑफिस में तालाबंदी करने का एलान किया है। सांसद ने तीखे सवाल किए कि
उम्र छुपाने-घटाने पर अकेले गणेश को जेल क्‍यों? यह प्रमाणित है कि घालमेल लालू प्रसाद के बेटे तेजस्‍वी यादव और तेजप्रताप यादव ने भी किया है। चुनाव आयोग में जमा शपथ पत्र कहता है कि सच के विपरीत तेजस्‍वी यादव बड़े और तेजप्रताप यादव छोटे हैं, तो फिर इनके खिलाफ कार्रवाई क्‍यों नहीं हो रही है।
बिहार में पहले तो शिक्षकों की भर्ती में योग्‍यता का ख्‍याल नहीं रखा जाता। फिर शिक्षकों से पढ़ाई से अधिक दूसरे काम लिए जाते हैं। कभी जनगणना तो कभी पोलियो का बूंद पिलाने का काम। वेतन भी नियमित नहीं। ऐसे में पढ़ाई की गुणवत्ता का सहज अंदाजा किया जा सकता है।
इंटर की कॉपियों को जांचने में गड़बड़ी सरकार और बोर्ड ने की है। प्राइमरी स्‍कूलों के शिक्षकों ने कॉपियां जांची,जिन्‍हें सिलेबस तक नहीं पता था। परिणाम लाखों छात्र फेल हो गए। आईआईटी मेंस पास कर चुके स्‍टूडेंट भी फेल कर गए। अब सरकार कहती है कि प्रति विषय कॉपी को फिर से देखने को 120 रुपये की दर से जमा करो।  यह गलत बात है. गलती सरकार की,तो फिर पैसा क्‍यों। कॉपियों को फिर से देख लेने के बहाने सरकार छात्रों से 300 करोड़ रुपये की उगाही करने जा रही है। इसका विरोध करेंगे। सरकार शराबबंदी से हुए राजस्‍व नुकसान के लिए ऐसे रास्‍ते तलाशती है। जमाना सिस्‍टम को पारदर्शी बनाने का है. परेशान छात्र आंदोलन कर रहे हैं. कॉपियों को वेबसाइट पर अपलोड करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन बोर्ड यह करने को तैयार नहीं है, क्‍योंकि नाकामी की वजह से छात्रों के साथ किये गये तमाशे को पूरी दुनिया जान जाएगी। एडमिशन माफिया और परीक्षा पास कराने का ठेका लेने वाले ठेकेदार पूरे बिहार में हैं और सरकार के नियंत्रण से बाहर हैं। पुरस्‍कार राशि ने भी गलत रास्‍ता खोला है। धंधेबाज स्‍कूल सीधा ठेका लेकर पुरस्‍कार राशि का बंटवारा कर लेते हैं।
सीबीएसई में भी करप्‍शन है। 95 प्रतिशत रिजल्‍ट गड़बडि़यों के बूते निकलता है। उनके टॉपरों से मीडिया क्‍यों नहीं सवाल करती है। इतने ही टैलेंटेड होते तो उन्‍हें नौकरी मिलने का प्रतिशत कम क्‍यों हो जाता है। बिहार में हर गड़बड़ी के बाद कार्रवाई सिर्फ छात्र और पदाधिकारी पर ही होती है, जिम्‍मेदारी से मंत्री कैसे बचेंगे, उन्‍हें भी दंडित किया जाना चाहिए।
 इस पहले सांसद ने मीठापुर बस स्टैंड के आनंद प्रकाश, अखिलेश कुमार,अजय कुमार, संदीप कुमार, विनोद कुमार और जितेंद्र कुमार ने जन अधिकार पार्टी लो की सदस्यता दिलाई।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS