ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
खण्ड कार्यालय में आरटीपीएस काउण्टर पर ड्यूटी की समय सीमा नहीं
By Deshwani | Publish Date: 3/6/2017 4:35:16 PM
खण्ड कार्यालय में आरटीपीएस काउण्टर पर ड्यूटी की समय सीमा नहीं

पूर्णिया,(हि.स) : पूर्णिया के धमदाहा प्रखण्ड कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउण्टर नम्बर पांच पर कार्यरत कर्मी शुक्रवार को दिन के 11बजे तक नदारद रहे । धमदाहा में इन दिनों आय निवास सम्बंधित कार्यों के लिए आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन कर्ताओं की भीड़ लगी रहती है पर इन काउण्टर पर कार्यरत कर्मी की मनमानी का आलम यह है कि दिन के 11 बजे तक कार्यालय से गायब रहते हैं । 
गांव देहात और दूर दराज से आनेवाले आवेदक खासकर महिलाओं को इन मनमौजी कर्मियोंं के चलते काफी परेशानियों का सामना पड़ता है। कड़ाके की धूप में दूर देहात से आए आवेदक काफी सुबह ही अपनी बारी आने के इंतेजार में कतार में घंटो खड़े रहते हैं पर ये साहब है कि इन्हें लोगो की परेशानियों से कोई मतलब नहीं। अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में वे आनाकानी करते रहते हैं। हालांकि आरटीपीएस काउण्टर पर नियमित कार्य करने वाले सभी कर्मी न्याय सचिव हैं जिनसे आरटीपीएस काउण्टर का कार्य निष्पादित किया जाता रहा है। 
वर्षों से सरकारी कर्मियो की मार झेल रहे धमदाहा के तमाम कार्यालय ऐसे ही निजी लोगों के सहयोग से सरकारी कार्यों का निष्पादन बिना कोई रोक टोक के करते आ रहे हैं इन कर्मियो के बाबत प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नवल किशोर ठाकुर ने बताया कि समय से कार्यालय नहीं पहुंचने वाले कर्मियों के अलावा अपने कर्तव्यों के निर्वहन में शिथिलता बरतने के कारण काउण्टर नम्बर पांच पर शुक्रवार को ड्यूटी पर लगाए गए तीनों कर्मियों की दो दिन के वेतन काटी जाएगी ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS