ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के अजीत ने यूपीएससी में परचम लहराया
By Deshwani | Publish Date: 1/6/2017 5:41:19 PM
मोतिहारी के अजीत ने यूपीएससी में परचम लहराया

 मोतिहारी,  (हि.स.)। पूर्वी चंपारण जिले के कृषि विभाग में कार्यरत अजीत कुमार ने यूपीएससी की परीक्षा में परचम लहरा कर जिले का नाम रोशन किया है। यूपीएससी की परीक्षा में बिहार के 83 सफल छात्रों में अजीत कुमार भी शामिल हैं। 

 

जिला कृषि विभाग में अपने दिवंगत पिता रघुनाथ प्रसाद की जगह नौकरी कर रहे अजीत ने पहले ही प्रयास में यह कारनामा कर दिखाया है। इसके पूर्व भी वह बिहार लोक सेवा आयोग की 53वीं एवं 55वीं बैच की लिखित परीक्षा निकाल चुके हैं, लेकिन साक्षात्कार में वह सफल नहीं हो पाए थे। 

वर्ष 2005 में कृषि विभाग में प्रखंड कृषि पदाधिकारी पद पर कार्यरत पिता के निधन के बाद अजीत मोतिहारी लौट आए और उनकी जगह विभाग में उन्हें सहायक की नौकरी मिली, लेकिन नौकरी की व्यस्तताओं के बीच अजीत यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में लगे रहे। उनकी मेहनत का परिणाम ही था कि वह यूपीएससी के सफल 1099 छात्रों में 1094वां स्थान प्राप्त कर पिता के सपनों को पूरा करने में सफल रहे। 

उनके पिता चाहते थे कि उनका पुत्र सरकारी अधिकारी बने, जिसे अजीत ने पूरा कर दिखाया है। आज उन्हें इस बात का अफसोस है कि उनके पिता उसकी सफलता पर आशीष देने के लिए नहीं हैं। वहीं, परिवार में आशीर्वाद देनेवालों का तांता लगा हुआ है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS