ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
स्नातकोत्तर का अध्यापन कार्य कर कुलपति ने की नए अध्याय की शुरुआत
By Deshwani | Publish Date: 30/5/2017 4:26:54 PM
स्नातकोत्तर का अध्यापन कार्य कर कुलपति ने की नए अध्याय की शुरुआत

आरा(भोजपुर),  (हि. स.)। बिहार के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.डॉ.सैयद मुमताजुद्दीन ने मंगलवार को पीजी केमिस्ट्री में छात्र-छात्राओं के वर्गों में कार्बनिक यौगिक में उपस्थित तत्वों की पहचान करने की विधि विषय पर व्याख्यान देकर विश्वविद्यालय के इतिहास में एक नए युग की शुरुआत कर डाली है। कुलपति के पद पर रहते हुए आज तक किसी ने अपनी पढ़ाई की पहली ड्यूटी नहीं निभाई, बल्कि अब तक लोग इस शीर्ष पद पर रहकर अपने आपको सिर्फ अधिकारी समझा, लेकिन नए कुलपति ने अपनी पहली ड्यूटी पढ़ाई को मानते हुए न सिर्फ छात्रों को पढ़ाया,बल्कि विभागाध्यक्ष प्रो.डॉ.कृष्ण मुरारी सिंह को निर्देश भी दिया कि वर्ग तालिका में सप्ताह में एक दिन उन्हें क्लास लेने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
इस दौरान छात्र-छात्राओं की संख्या काफी अधिक रही और छात्रों ने कुलपति से शिक्षा हासिल कर गर्व की अनुभूति की। मौके पर केमिस्ट्री विभाग में उपस्थित केमिस्ट्री के पूर्व विभागाध्यक्ष और विज्ञान संकाय के पूर्व डीन प्रोफेसर डॉ.रामतवक्या सिंह ने कुलपति प्रो.डॉ.सैयद मुमताजुद्दीन को छात्रों के बीच आने और अध्यापन कार्य शुरू करने को लेकर उन्हें बधाई और शुभकामना दी है और कहा है कि इससे छात्रों का मनोबल बढ़ेगा और वर्गों में छात्र छात्राओं की उपस्थिति में बेतहाशा वृद्धि होगी।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS