बिहार
बिहार उत्पाद अधिनियम को लेकर दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित
By Deshwani | Publish Date: 6/5/2017 3:17:09 PM
बिहार उत्पाद अधिनियम को लेकर दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित

भागलपुर, (हि.स.)। बिहार में भागलपुर जिले के खंजरपुर स्थित एक होटल के सभागार में बिहार उत्पाद अधिनियम 2016 को लेकर दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया । 

शिविर का उद्घाटन आईजी सुशील मानसिंह खोपड़े ने किया । शिविर में डीआईजी विकास वैभव, एसएसपी मनोज कुमार, आईएमए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ डीपी सिंह, लोक अभियोजक, विशेष लोक अभियोजक इत्यादि शामिल हुए । इस अवसर पर 9 प्रोन्नत अवर निरीक्षक एवं पुलिस अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया । इस दौरान प्रशिक्षकों ने बिहार उत्पाद संशोधित अधिनियम 2016 के बारीकियों के बारे में प्रशिक्षुओं को जानकारी दी । शराब की बरामदगी के दौरान वाहन को जब्त करते हुए इसकी सूचना जिलाधिकारी को अविलम्ब देने के बारे में बताया गया । साथ ही पुलिस अधिकारियों को अनुसंधान के आधुनिक तरीके के बारे में बताया गया। 
केस डायरी कैसे तैयार किया जाए उसकी बारीकियों के बारे में बताया गया। प्रशिक्षुओं को चरित्र निर्माण के बारे में जानकारी दी गई। इसके तहत पुलिस अधिकारियों को खुद के चरित्र निर्माण करने की बात कही गई, ताकि आम शहरी उनको समझ सकें और अपनी समस्या पुलिस के सामने बेहिचक रख सकें। इसके अलावा उन्हें मेडिकल प्रोटेक्स एक्ट के बारे में बताया गया। 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS