ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार
राजकीय सम्मान के साथ शहीद बृज किशोर का अंतिम संस्कार
By Deshwani | Publish Date: 5/10/2017 7:46:44 PM
राजकीय सम्मान के साथ शहीद बृज किशोर का अंतिम संस्कार

भागलपुर  (हि.स.)। बिहार के भागलपुर में जम्मू कश्मीर के बारामूला श्रीनगर मे हुए आतंकी हमले मे देश के वीर सपूत बिहार के भागलपुर जिले के कहलगांव अनुमंडल के पीरपैती प्रखंड के कमलचक निवासी बीएसएफ के एएसआई शहीद बृज किशोर यादव का गुरुवार को कहलगांव के उत्तरवाहिनी गंगा किनारे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

शहीद को मुखाग्नि उनके पुत्र अभिषेक किशोर ने दी। इस मौके पर शहीद को बीएसएफ के जवानों द्वारा 21 गोली की सलामी दी गई। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में स्थानीय सांसद शैलेश कुमार, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ,कांग्रेस के कहलगांव विधायक सदानंद सिंह ,विधायक रामविलास पासवान, भाजपा महिला मोर्चा की अध्य्क्षा नीतू चौबे, आईजी, डीआईजी, जिलाधिकारी, एसएसपी सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधिगण, अधिकारीगण एवं हजारों की संख्या में आमलोग शामिल हुए।
 
इसके पूर्व श्रीनगर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए भागलपुर के बेटे और पीरपैंती के कमल चटगांव के बीएसएफ के एएसआई बृज किशोर यादव को सुबह गांव लाया गया। अहले सुबह जैसे ही उनका पार्थिव शरीर पीरपैंती पहुंचा हजारों लोगों की भीड़ उनके दर्शन को उमड़ी। लोगों ने उनके पार्थिव शरीर फूलों की बरसात की। ब्रजकिशोर अमर रहे के गगनभेदी नारों से क्षेत्र गुंजायमान हो उठा। सड़क किनारे लोगों की भीड़ इतनी अधिक उमड़ी थी कि पार्थिव शरीर को आगे ले जाने में बीएसएफ के जवान और स्थानीय प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। 
 
यही कारण रहा कि करीब 3 घंटे बाद उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव कमल चौक पहुंचा। जैसे ही उनका पार्थिव शरीर गांव पहुंचा। परिजनों और ग्रामीणों की करुण क्रंदन और चीख-पुकार से माहौल गमगीन हो उठा। शहीद का पार्थिव शरीर उनके दरवाजे पर रखा गया उनकी पत्नी रिंकी देवी पुत्र और पुत्रियां पार्थिव शरीर से लिपट कर दहाड़ें मारने लगी परिजनों के करुण क्रंदन से वहां मौजूद लोगों की आंखें भी सजल हो उठीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS