ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
कहलगांव एनटीपीसी पर आतंकियों की नजर, खुफिया विभाग ने जारी किया एलर्ट
By Deshwani | Publish Date: 21/7/2017 7:58:54 PM
कहलगांव एनटीपीसी पर आतंकियों की नजर, खुफिया विभाग ने जारी किया एलर्ट

भागलपुर, (हि.स.)। अब आतंकियों के निशाने पर बिहार भी आ गया है। स्पेशल ब्रांच की ओर से बिहार के भागलपुर रेंज के डीआइजी, आइजी, जिलाधिकारी और जिले के पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर आगाह किया है कि आतंकी भागलपुर के कहलगांव में स्थित एनटीपीसी को निशाना बना सकते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों के निशाने पर कहलगांव एनटीपीसी है। स्पेशल ब्रांच ने खुफिया विभाग और अपने विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर अलर्ट जारी किया गया है। जानकारी के मुताबिक इस अलर्ट के जारी होते ही कहलगांव एनटीपीसी की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। कहलगांव के अलावा भागलपुर के सभी थाने को अलर्ट कर दिया गया है। संदिग्ध लोगों के साथ शक पैदा करने वाली गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। एक साल पहले 21 जून 2016 खुफिया सूत्रों ने इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े आतंकियों द्वारा एनटीपीसी परिसर में विस्फोट की संभावना जताते हुए पुलिस मुख्यालय को सतर्क किया था। स्पेशल ब्रांच द्वारा सतर्कता का पत्र जारी करने के बाद एनटीपीसी के कैंपस और चहारदीवारी की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। 
सूत्रों की मानें तो सभी छोटी-बड़ी सूचनाओं के संकलन के लिए स्पेशल ब्रांच के पदाधिकारियों को लगाया गया है। पुलिस का प्लान है कि कहलगांव इलाके में वाहनों की चेकिंग सतर्कता के साथ पुलिस जवान कर सकते हैं। एनटीपीसी की ओर जाने वाले वाहनों की तलाशी को नियमित रखने का निर्देश भी दिया जा सकता है। 
खुफिया सूत्रों की मानें तो आतंकी एनटीपीसी में बम प्लांट कर विस्फोट को अंजाम दे सकते हैं। पिछले वर्ष तकनीकी निगरानी के जरिये आतंकियों के ईमेल संदेश और उनकी ओर से जारी निर्देशों की बाबत जानकारी खुफिया अधिकारियों को लगी थी। उसके बाद 2016 में भी अलर्ट जारी किया गया था। 
उस अलर्ट में कहा गया था कि पटना के गांधी मैदान और बोध गया में हुए सीरियल बम धमाके के बाद इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों की योजना बड़ी घटना को अंजाम दे हिजबुल मुजाहिदीन की दमदार उपस्थिति दर्ज कराने की थी हालांकि खुफिया विभाग ने उसके पहले ही उनके संदेश को ट्रैप कर लिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS