ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
फरक्का बांध की कोई उपयोगिता नहीं : नीतीश
By Deshwani | Publish Date: 20/1/2017 3:44:36 PM
फरक्का बांध की कोई उपयोगिता नहीं : नीतीश

भागलपुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क। 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में आनेवाली बाढ़ के लिए पश्चिम बंगाल में गंगा नदी पर बना फरक्का बांध जिम्मेवार है। इस बांध की कोई उपयोिगता नहीं है। वह पिछले एक दशक से इस मुद्दे को केंद्र सरकार के पास उठा रहे हैं। लेकिन केंद्र का इस गंभीर समस्या पर कोई ध्यान नहीं। अब फरक्का बराज को हटाने के लिए सामाजिक और राजनीतिक अभियान चलाया जाएगा। वे शुक्रवार को अपनी निश्चय यात्रा के क्रम में मॉडल गांव घोषित हरिदासपुर में चेतना रैली में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि पटना में 25 फरवरी को पर्यावरणविदों की बैठक होने वाली है। इसमें जलपुरुष व मैग्सेसे अवार्ड विजेता राजेंद्र सिंह आ रहे हैं। इसमें भी वे फरक्का बराज से सूबे को हो रही परेशानी पर चर्चा करेंगे।
मुख्यमंत्री हरिदासपुर में सात निश्चय योजना के तहत बनी पानी टंकी का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की और गांव में हो रहे विकास का जायजा लिया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS