ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
इंडो-नेपाल बॉर्डर से आईएआई एजेंट आबी हुसैन उर्फ़ नबी धराया, बेतिया कोर्ट में पेश
By Deshwani | Publish Date: 4/5/2017 6:08:56 PM
इंडो-नेपाल बॉर्डर से आईएआई एजेंट आबी हुसैन उर्फ़ नबी धराया, बेतिया कोर्ट में पेश

इंडो-नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार पाकिस्तानी एजेंट

बेतिया । देशवाणी न्यूज नेटवर्क

एनआईए और बिहार पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए गुरुवार को नेपाल सीमा के सिकटा से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएआई के संदिग्ध आबी हुसैन को गिरफ्तार किया। आबी एनआईए की मोस्टवांटेड लिस्ट में था। उसकी गिरफ्तारी इंडो- नेपाल बॉर्डर के निकट सिकटा से हुई है। गिरफ्तारी के  बाद उसे बेतिया कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, आबी भारत की सीमा में प्रवेश की फिराक में था। ठीक उसी समय उसकी गिरफ्तारी की गयी। कारोबारी नबी मुहम्मद उर्फ आबी हुसैन के तार जाली नोटों के कारोबार से भी जुड़े हैं। बेतिया पुलिस कप्तान विनय कुमार ने बताया कि पिछले चार-पांच वर्षों से जाली नोट के कारोबार में आबी फरार चल रहा था। कुछ दिनों पहले इंदिरा गांधी एयरपोर्ट दिल्ली में पकड़े गए 49 लाख के जाली नोट वाले मामले में भी वह फरार था। साथ ही रक्सौल में पकड़े गए 25 लाख के जाली नोट वाले मामले में भी पुलिस को उसकी तलाश थी।
आबी हुसैन नेपाल के सिमरौनगढ़ का रहने वाला बताया गया है। इसपर यूपी के अलावा दिल्ली पुलिस ने भी 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। बता दें कि इससे पहले पिछले महीने 20 अप्रैल को भी दिल्ली और यूपी की एटीएस टीम ने जिले के साठी थाना क्षेत्र के बेलवा गांव में छापेमारी कर आईएआईएस के संदिग्ध आतंकी बेलवा निवासी एहतेशाम को गिरफ्तार किया था। उसके पास से बरामद लैपटाप से उसके तार आईएआईएस के संदिग्ध आतंकियों से जुड़े होने का खुलासा हुआ था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS