ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बेतिया में ग्रामीणों ने पकड़ा पिकअप पर लदा पीडीएस का 23 बोरा चावल, चालक फरार
By Deshwani | Publish Date: 22/10/2017 8:28:26 PM
बेतिया में ग्रामीणों ने पकड़ा पिकअप पर लदा पीडीएस का 23 बोरा चावल, चालक फरार

बेतिया। डा.घनश्याम

मझौलिया थाना क्षेत्र के रामनगर बनकट के ग्रामीणों ने रविवार को पासवान चौक के निकट एक पिकअप पर लदा पीडीएस का 23 बोरा चावल पकड़ा। घटना की सूचना पर पहुँचे प्रमुख प्रतिनिधि सुरेंद्र साह की सूचना पर मझौलिया पुलिस ने पिकअप समेत खाद्यान्न को अपने कब्जे में लिया। इस बीच पब्लिक और पुलिस को झाँसा देकर पिकअप चालक पुरषोतिमपुर गांव निवासी भीमबली सिंह भागने में सफल रहा। थानाध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान ने बताया कि पिकअप मैजिक के ऑनर को चिन्हित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सूचना के मुताबिक पिकअप अहवर शेख पंचायत के राजबली सिंह की है। इतनी बड़ी मात्रा में पीडीएस सामग्री की कालाबाजारी से ग्रामीणों में आक्रोश है। मौके पर पहुँचे अवर निरीक्षक सुधीर कुमार के जांच कराने के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जब्त माल को पुलिस को सौंपा। जब्त खाद्दान्न किस पीडीएस दुकानदार का है, इसका अभी खुलासा  नहीं हो पाया है। हालांकि ग्रामीण हरिशंकर साह उमाशंकर साह, बदरी शर्मा, गणेश साह रामायण साह आदि ने इसकी सूचना बीडीओ जितेंद्र राम तथा प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी राजन पांडेय को दे दी है। एमओ श्री पांडेय ने बताया कि घटना की जानकारी प्रखंड प्रतिनिधि से मिली है। अभी वे सिपाही भर्ती परीक्षा में व्यस्त है। स्टॉक जांच कर संभावित डीलर पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।
बताते चलें कि बड़े ही चालाकी से पीडीएस खाद्दान्न को पिकअप पर लोड किया गया था। नीचे पीडीएस के सरकारी छाप वाले बोरा में चावल था इसे छुपाने के लिए ऊपर से धान लदा बोरा लदा था, ताकि किसी को शक नहीं हो। बोरा भी उल्टा लदा गया था, ताकि सरकारी छाप दिखाई नहीं पड़े। बहरहाल जब्त खाद्यान मझौलिया थाना परिसर में पुलिस सरंक्षण में है। इधर आपूिर्त पदाधिकारी ने कहा कि पीडीएस दुकानदारों के स्टॉक का जांच कर एफआईआर की जाएगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS