ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
नेशनल केनो स्प्रिंट प्रतियोगिता में मप्र बना ओवरऑल चैम्पियन, जीते 77 पदक
By Deshwani | Publish Date: 14/1/2018 11:09:44 AM
नेशनल केनो स्प्रिंट प्रतियोगिता में मप्र बना ओवरऑल चैम्पियन, जीते 77 पदक

भोपाल (हि.स.)। राजधानी स्थित छोटी झील पर आयोजित 28वीं राष्ट्रीय केनो स्प्रिन्ट चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश ओवरऑल चैम्पियन रहा। मध्यप्रदेश के खिलाडिय़ों ने कुल 44 स्वर्ण, 27 रजत और 6 कांस्य सहित 77 पदक अर्जित किए, जिनमें 26 स्वर्ण, 15 रजत और 4 कांस्य सहित 45 पदकों का योगदान वाटर स्पोट्र्स अकादमी के खिलाडिय़ों का रहा। सीनियर बालक-बालिका वर्ग तथा सब जूनियर बालक एवं बालिका वर्ग में मध्य प्रदेश को ओवरऑल चैम्पियनशिप का खिताब हासिल हुआ।

चैम्पियनशिप मे 21 स्वर्ण, 15 रजत और 3 कांस्य सहित 39 पदकों और 234 अंकों के साथ मध्यप्रदेश ने जहाँ सीनियर पुरुष-महिला वर्ग में ओवरऑल चैम्पियनशिप का खिताब अर्जित किया वहीं 23 स्वर्ण 12 रजत और 3 कांस्य सहित 38 पदकों और 233 अंकों के साथ मध्यप्रदेश ने जूनियर बालक एवं बालिका तथा सब जूनियर बालक बालिका वर्ग में ओवरऑल चैम्पियनशिप की ट्राफी पर कब्जा जमाया।

चैम्पियनशिप का शनिवार की शाम समापन हुआ और अंतिम दिन वाटर स्पोट्र्स अकादमी के खिलाडिय़ों ने 6 स्वर्ण 2 रजत और 3 कांस्य सहित कुल 11 पदक मध्यप्रदेश को दिलाए। इन्हें मिलाकर चैम्पियनशिप में खिलाडिय़ों द्वारा कुल 45 पदक अर्जित किए जिनमें 26 स्वर्ण, 15 रजत और 4 कांस्य पदक शामिल हैं। चैम्पियनशिप के अंतर्गत शनिवार को 200 मीटर रेस वुमन के -4 इवेंट में अकादमी की खिलाड़ी जीना देवी, सी-1 इवेंट मे मीरा दास और सी-4 इवेंट मे नमिता चंदेल ने एक-एक स्वर्ण पदक मध्यप्रदेश को दिलाया। इसी तरह पुरुष वर्ग की के-1 स्पर्धा और के-4 स्पर्धा में अकादमी के खिलाड़ी पुरोहित बरोई ने एक-एक रजत पदक अर्जित किया। महिला वर्ग की के-2 स्पर्धा में अकादमी की खिलाड़ी जीना देवी और पुरुष वर्ग की सी-4 स्पर्धा में संदीप केवट ने एक-एक कांस्य पदक जीता।

चैम्पियनशिप के तहत खेली गई 5000 मीटर के-1 स्पर्धा में अजातशत्रु शर्मा, सी-2 स्पर्धा में नीतू वर्मा और के-2 स्पर्धा में जीना देवी ने 1-1 स्वर्ण पदक मध्य प्रदेश को दिलाया। इसी तरह सी-टू स्पर्धा मे सुमित सोनी ने कांस्य पदक जीता।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS