ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
एशेज : स्मिथ ने लगाया दोहरा शतक
By Deshwani | Publish Date: 16/12/2017 3:42:13 PM
एशेज : स्मिथ ने लगाया दोहरा शतक

पर्थ, (हि.स.)। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का इस साल शानदार प्रदर्शन जारी है। स्मिथ ने एशेज श्रृंखला के तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन दोहरा शतक जड़ा। स्मिथ ने शनिवार को 92 रन के व्यक्तिगत स्कोर के साथ अपनी पारी शुरू की और 138 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। समाचार लिखे जाने तक स्मिथ 229 रन बनाकर नाबाद हैं। 

 

वहीं उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे शॉन मार्श भी अपने दोहरे शतक के करीब हैं। मार्श 181 रन बनाकर नाबाद हैं। इन दोनों के बीच अब तक पांचवें विकेट के लिए 301 रनों की साझेदारी हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में बनाए गए 403 रनों के जवाब में 4 विकेट के नुकसान पर 549 रन बना लिए हैं। 

 

स्मिथ के दोहरे शतक की बात करें तो वह वर्ष 1993 के बाद एशेज में दोहरा शतक लगाने के वाले पहले टेस्ट कप्तान व वर्ष 1971 के बाद से अपने घर पर एशेज श्रृंखला में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं। स्मिथ से पहले यह उपलब्धि जस्टिन लैंगर के नाम थी। लैंगर ने एमसीजी में 250 रनों की पारी खेली थी। 

 

इसके अलावा स्मिथ का एशेज श्रृंखला में यह दूसरा दोहरा शतक है। पहला दोहरा शतक उन्होंने साल 2015 में लॉर्ड्स में लगाया था। एशेज में सबसे ज्यादा दोहरा शतक डॉन ब्रैडमैन ने लगाए हैं। ब्रैडमैन के नाम 8 दोहरे शतक हैं। दूसरे नंबर पर चार दोहरे शतक के साथ वैली हेमंड और तीसरे नंबर पर दो-दो दोहरे शतकों के साथ बॉब सिंपसन और स्टीव स्मिथ हैं। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS