ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
एकदिवसीय क्रिकेट में भी बादशाहत कायम करना चाहेगी भारतीय टीम
By Deshwani | Publish Date: 9/12/2017 4:35:52 PM
एकदिवसीय क्रिकेट में भी बादशाहत कायम करना चाहेगी भारतीय टीम

नई दिल्ली, (हि.स.) । भारतीय टीम रविवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में जब मैदान पर उतरेगी तो उनका लक्ष्य एकदिवसीय टीम रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर शीर्ष स्थान पर कब्जा करना होगा। भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में पहले से ही शीर्ष पर कायम है और एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका से 1 अंक पीछे हैं। भारत के 120 और दक्षिण अफ्रीका के 121 अंक हैं।

 

भारतीय टीम यदि 2-1 से श्रृंखला जीतती है तो उसके 119 अंक हो जाएंगे और टीम दूसरे नंबर पर ही रहेगी, लेकिन यदि श्रृंखला 3-0 से जीतती है तो रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हो जाएगी। वहीं दूसरी तरफ श्रीलंकाई टीम यदि 3-0 से हारती है तो वह 83 अंकों के साथ आठवें स्थान पर बरकरार रहेगी, लेकिन यदि लंका टीम 3-0 से जीतती है तो उन्हें 4 अंकों का फायदा होगा और वह रैंकिंग में सातवें नंबर पर काबिज बांग्लादेशी टीम से 5 अंक पीछे रह जाएंगे। बांग्लादेश के 92 अंक हैं। 

 

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में श्रीलंकाई टीम से एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगी। कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS