ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आई-लीग का 11वां संस्करण 25 नवम्बर से, तीन नई टीमें शामिल
By Deshwani | Publish Date: 21/11/2017 3:48:37 PM
आई-लीग का 11वां संस्करण 25 नवम्बर से, तीन नई टीमें शामिल

नई दिल्ली, (हि.स.) । हीरो फुटबॉल आई-लीग के 11वें संस्करण का मंगलवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम में आधिकारिक तौर पर शुभारम्भ किया गया। आई-लीग की शुरूआत 25 नवम्बर और समापन 06 मार्च 2018 को होगा। टूर्नामेंट में आठ शहरों के 10 क्लबों के बीच 90 मैच खेले जाएंगे। इस बार लीग में तीन नए क्लबों को शामिल किया गया है। जिसमें दिल्ली की इंडियन एरोज़, केरला से गोकुलम केरला और मणिपुर की नेरोका एफसी हैं।

 

लीग की विजेता टीम को पुरस्कार के तौर पर 1 करोड़ रूपये, उपविजेता टीम को 60 लाख रूपये, तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 40 लाख रूपये और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को 25 लाख रूपये दिये जाएंगे।

 

आई-लीग में इस बार इंडियन एरोज़ के रूप में दिल्ली की वापसी हुई है। भारतीय अंडर-17 विश्व कप के कोच लुइस नार्टन डी मेटोस को बनाया गया है। टीम में भारतीय अंडर-17 विश्व कप टीम और भारतीय अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों को रखा गया है। इस अवसर पर लीग में हिस्सा ले रही सभी टीमों के मुख्य कोच और कप्तान भी उपस्थित रहे। 

 

लीग में हिस्सा ले रही टीमें इस प्रकार हैं-

 

आइजवल एफसी (मिजोरम), नेरोका एफसी (मणिपुर) गोकुलम केरला (केरल), इंडियन एरोज़ (दिल्ली),शिलांग लाजोंग एफसी (मेघालय),मोहन बागान एसी, किंगफिशर ईस्ट बंगाल (पश्चिम बंगाल),मिनर्वा पंजाब (पंजाब), चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा (गोवा), चेन्नई सिटी एफसी (चेन्नई)।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS