ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
टेस्ट में पांच दिन बल्लेबाजी करने वाले तीसरे भारतीय बने पुजारा
By Deshwani | Publish Date: 20/11/2017 4:35:03 PM
टेस्ट में पांच दिन बल्लेबाजी करने वाले तीसरे भारतीय बने पुजारा

नई दिल्ली, (हि.स.) । सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के अंतिम दिन मैदान पर उतरते ही भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने इतिहास रच दिया। पुजारा एक टेस्ट मैच में सभी पांच दिन बल्लेबाजी करने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। 
 
कोलकाता में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन मैच की पहली ही गेंद पर केएल राहुल के आउट होते ही पुजारा क्रीज पर उतर गए थे। इसके बाद खराब रोशनी और बारिश के कारण दो दिन का खेल नहीं हो सका। तीसरे दिन वह फिर मैदान पर उतरे और 52 रन बनाकर आउट हुए। चौथे दिन शाम को शिखर धवन (94) के आउट होने के बाद वह फिर मैदान पर उतरे और 2 रन बनाकर नाबाद रहे। पांचवें दिन वह फिर बल्लेबाजी करने उतरे और 22 रन बनाकर आउट हुए। 
 
उल्लेखनीय है कि पुजारा के पहले एम.एल.जयसिंहा और भारतीय टीम के वर्तमान मुख्य कोच रवि शास्त्री ने टेस्ट क्रिकेट में पांच दिन बल्लेबाजी की है। वर्ष 1960 में जयसिंहा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच दिन बल्लेबाजी की थी और नाबाद 20 और 74 रन बनाए थे। वहीं, शास्त्री ने 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ शास्त्री ने पांच दिन बल्लेबाजी करते हुए 111 और 7 रन बनाए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS