ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
अफगानिस्तान ने जीता अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट का खिताब
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2017 4:00:46 PM
अफगानिस्तान ने जीता अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट का खिताब

कुआलालम्पुर, (हि.स.)। अफगानिस्तान ने अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट का खिताब जीत लिया है। खिताबी मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 185 रनों से करारी शिकस्त दी। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इकराम फैजी के नाबाद 107 रनों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 22.1 ओवरों में मात्र 63 रनों पर ढेर हो गई। अफगानिस्तान की तरफ से मुजीब ने 7.1 ओवर में 13 रन देकर 5 विकेट लिए। इकराम फैजी को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। जबकि महुजीब जार्डन को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया।
 
इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। रहमान गुल और इब्राहिम जार्डन ने अफगानिस्तान को मजबूत शुरूआत दिलाई। पहले विकेट के लिए इन दोनों ने 61 रनों की साझेदारी की। इस जोड़ी को तोड़ा मुहम्मद मुसा ने। मुसा की गेंद पर मुहम्मद आरिफ ने गुल का कैच पकड़ा। गुल ने 40 रन बनाए। 91 के कुल स्कोर पर इब्राहिम जार्डन को मुहम्मद ताहा ने मुहम्मद आरिफ के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। जार्डन ने 36 रन बनाए। इसके बाद अफगानिस्तान के विकेट एक छोर से लगातार अंतराल पर गिरते रहे। जबकि दूसरे छोर पर इकराम फैजी रन बनाते रहे और अफगानिस्तान की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए। 
 
249 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान के बल्लेबाज अफगानिस्तान के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके और पूरी टीम 63 रनों पर ढ़ेर हो गई। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 19 रन मुहम्मद ताहा ने बनाए। इसके बाद हसन खान ने 10 रन बनाए। पाकिस्तान के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS