ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
एशिया कप हॉकी का खिताब जीतने के बाद स्वदेश लौटी भारतीय टीम
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2017 6:25:56 PM
एशिया कप हॉकी का खिताब जीतने के बाद स्वदेश लौटी भारतीय टीम

 नई दिल्ली, (हि.स.) । बांग्लादेश में एशिया कप हॉकी 2017 का खिताब जीतने के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम सोमवार की दोपहर नई दिल्ली पहुंची। जहां पर उनका भव्य स्वागत किया गया। 

इस अवसर पर अपने पहले टूर्नामेंट में खिताबी जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए कोच संजोर्ड मारिजन ने कहा कि खिताबी जीत से अच्छी बात एक नए कोच के लिए और क्या हो सकती है।
 
उन्होंने कहा कि मैं टीम के लिए और भारत के लिए वास्तव में खुश हूं। टीम का अगला लक्ष्य आगामी हॉकी विश्व लीग फाइनल है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की असली ताकत का परीक्षण किया जाएगा।
 
उन्होंने कहा कि हॉकी विश्व लीग फाइनल हमें जीतना है। मुझे विश्व लीग फाइनल में दबाव का सामना करना पड़ेगा। हम देखेंगे कि वास्तव में हमारी ताकत क्या है।
 
इस अवसर पर पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों ने अपने कोच का पालन किया है और पूरे टूर्नामेंट में अपने से संबंधित भूमिकाओं पर ध्यान केंद्रित किया है, जिसके परिणामस्वरूप हम यह खिताब जीत सके। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी टीम आगामी हॉकी विश्व लीग फाइनल पर ध्यान केंद्रित कर रही है।
 
गौरतलब है कि भारतीय हॉकी टीम ने दस साल बाद अजेय रहते हुए 10वें पुरूष एशिया हॉकी कप का खिताब जीता है। भारतीय टीम ने खिताबी मुकाबले में मलेशिया को 2-1 से हराकर तीसरी बार खिताब जीता है। भारत के अलावा पाकिस्तान ने तीन और दक्षिण कोरिया ने चार बार एशिया कप का खिताब जीता है। खिताबी मुकाबले में भारत के लिए रमनदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने 1-1 गोल किया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS