ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
एशिया कप हॉकी : पाकिस्तान को 4-0 से हराकर भारत फाइनल में
By Deshwani | Publish Date: 21/10/2017 8:46:20 PM
एशिया कप हॉकी : पाकिस्तान को 4-0 से हराकर भारत फाइनल में

ढ़ाका, (हि.स.)। लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को 10वें पुरूष एशिया हॉकी कप के सुपर 4 के तीसरे और अंतिम मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त देकर प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बना ली। भारत के लिए गुरजंत सिंह ने 2, ललित उपाध्याय और हरमनप्रीत सिंह ने 1-1 गोल किया। 

 
मुकाबले के शुरूआत से दोनों टीमों ने आक्रामक रूख अपनाया। मैच के दूसरे मिनट में ही भारत को पेनल्टीकार्नर मिला, लेकिन पाकिस्तानी टीम ने रिव्यू लिया और फैसला पाकिस्तान के पक्ष में गया। मैच के सातवें मिनट में पाकिस्तान को पेनल्टीकार्नर मिला, लेकिन भारतीय रक्षा पंक्ति ने पाकिस्तानी टीम का यह पेनल्टी कार्नर बेकार कर दिया। 11वें मिनट में पाकिस्तान को दूसरा पेनल्टीकार्नर मिला,लेकिन इस बार भी भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तान का प्रयास असफल कर दिया। इस पेनल्टी के अगले मिनट में पाकिस्तान को मैच का तीसरा पेनल्टीकार्नर मिला और इस बार भारतीय गोलकीपर आकाश चिकते ने शानदार बचाव करते हुए एक बार फिर से पाकिस्तान के प्रयास को असफल कर दिया। मैच के 14वें मिनट में भारत को पेनल्टीकार्नर मिला, लेकिन भारतीय खिलाड़ी उसे गोल करने में कामयाब नहीं हो सके। इस तरफ पहले क्वार्टर में भारत को 1 और पाकिस्तान को 3 पेनल्टीकार्नर मिले, लेकिन दोनों ही टीमों की तरफ से कोई गोल नहीं हो सका। पहला क्वार्टर गोल रहित समाप्त हुआ।
 
दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने जोरदार आक्रमण किया,लेकिन पाकिस्तानी रक्षापंक्ति ने भारत के हर आक्रमण का बखूबी बचाव किया। दूसरे क्वार्टर की समाप्ती पर भी दोनों ही टीमें कोई भी गोल करने में सफल नहीं हो सकीं। 
 
मैच के 39वें मिनट में गुरजंत सिंह ने शानदार मैदानी गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। ललित ने पाकिस्तान के पेनल्टी एरिया में सतबीर को पास दिया. सतबीर ने गुरजंत को गेंद बढ़ाई, जिन्होंने कोई गलती नहीं की। इस गोल के 2 मिनट बाद ही 41वें मिनट में भारत को मैच का दूसरा पेनल्टीकार्नर मिला, लेकिन भारतीय टीम इसका फायदा नहीं उठा पायी। तीसरे क्वार्टर के अंत में भारतीय टीम 1-0 की बढ़त बरकरार रखने में सफल रही। चौथे क्वार्टर के पहले मिनट व मैच के 46वें मिनट में भारतीय खिलाड़ी वरूण के पास गोल करने का शानदार मौका था, लेकिन वह चूक गये। 48वें मिनट में भारत को तीसरा पेनल्टीकार्नर मिला, लेकिन इस बार भी भारतीय टीम गोल करने में सफल नहीं हो सकी। मैच के 51वें मिनट में भारतीय टीम को एक और पेनल्टीकार्नर मिला और इस बार हरमनप्रीत सिंह ने कोई गलती नहीं की और भारत को 2-0 से आगे कर दिया। इस गोल के 1 मिनट बाद ही 52वें मिनट में ललित उपाध्याय ने शानदार मैदानी गोल कर भारत को 3-0 की बढ़त दिला दी। इस गोल के पांच मिनट बाद ही 57वें मिनट में गुरजंत सिंह ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए भारत को 4-0 से जीत दिला दी। 
 
सुपर 4 के अपने पहले मैच में कोरिया के खिलाफ 1-1 के ड्रा को छोड़कर भारतीय टीम टूर्नामेंट में शानदार फार्म में रही है। दूसरे मैच में भारतीय टीम ने मलेशिया को 6-2 से मात दी थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS