ब्रेकिंग न्यूज़
खेल
अपने घरेलू मैदान पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेंगे नेहरा
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2017 7:15:02 PM
अपने घरेलू मैदान पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेंगे नेहरा

 हैदराबाद, (हि.स.)। भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने गुरुवार को स्पष्ट किया किया कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास ले लेंगे। यह मैच 01 नवंबर को नई दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में खेला जायेगा। 

 
नेहरा ने कहा कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के प्रबंधन और चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद के साथ अपने शहर में रिटायर होने के फैसले के बारे में बात की है।
 
उन्होंने कहा कि मैंने फैसला किया है, और यह मेरा अपना फैसला है। मैंने टीम प्रबंधन और साथ ही चयन समिति के अध्यक्ष से बात की है। 1 नवंबर को दिल्ली में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच मेरा आखिरी होगा। मैंने 20 साल पहले अपनी पहली रणजी ट्रॉफी भी यहीं खेली थी। 
 
38 वर्षीय नेहरा ने आगे कहा कि यह रातोंरात लिया गया निर्णय नहीं था। जो भी मैं कर रहा हूं वह क्रिकेट की वजह से है। मैंने एक अच्छा फैसला लिया है, विशेष रूप से मैं जसप्रीत बूमराह और भुवनेश्वर कुमार की तरफ देख रहा हूं। हालांकि मैंने खेल की मानसिकता से ही चल रही श्रृंखला में प्रवेश किया था, मैंने पहले ही अपने भविष्य के बारे में कप्तान और कोच के सामने अपना दृष्टिकोण रखा था। मुझे लगता है भुवी और बूमराह वास्तव में अच्छा कर रहे हैं और यह मेरे लिए सही समय है।
 
नेहरा जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली के लिए खेलते हैं, ने आगे बताया कि वह संन्यास के बाद आईपीएल में नहीं खेलेंगे। 
 
उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह अच्छा है कि लोग मानते हैं कि मैं अभी भी खेल सकता हूं। जब आप शीर्ष पर हैं तो हमेशा सेवानिवृत्त होना अच्छा लगता है। यह मेरे लिए एक मुश्किल फैसला था, लेकिन वे सभी मेरे निर्णय का सम्मान करते हैं। रिटायर के बाद मैं आईपीएल भी नहीं खेलूंगा। 
 
बायें हाथ के तेज गेंदबाज नेहरा ने मोहम्मद अजहरूद्दीन की कप्तानी में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था। इसके बाद से उन्होंने देश के लिए 17 टेस्ट, 120 एकदिवसीय और 26 टी-20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 44, एकदिवसीय में 157 और टी-20 में 34 विकेट लिये हैं। 
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS