ब्रेकिंग न्यूज़
खेल
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पथराव, जांच में जुटी खुफिया एजेंसी
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2017 6:08:21 PM
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पथराव, जांच में जुटी खुफिया एजेंसी

गुवाहाटी, (हि.स.)। असम की राजधानी गुवाहाटी के बर्षापाड़ा क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार की रात टी-20 मैच समाप्त होने के बाद होटल लौट रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पत्थरबाजी की घटना के संबंध में भारतीय खुफिया एजेंसी ने महत्वपूर्ण बयान जारी किया है। खुफिया सूत्रों के अनुसार खेल के बाद भीड़ के छंटने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्टेडियम में रुकने के लिए कहा गया था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम सुरक्षा एजेंसियों की इस बात को अलग तरीके से लिया था। 

 
बाद में सुरक्षा एजेंसी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पूरी तरह से सुरक्षा देते हुए होटल तक पहुंचाया। इस बीच राजधानी के लोखरा चाराली के आवासीय इलाके में बस के ऊपर कुछ सिरफिरों ने पत्थरबाजी कर दी जिसमें बस का शीशा टूट गया। हालांकि, इस घटना में कोई भी खिलाड़ी घायल नहीं हुआ है। खुफिया इकाई इस मामले की जांच में जुटी हुई है।
 
स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि मेहमान टीम पर इस तरह की पत्थरबाजी की घटना के पीछे संभवत: सोची समझी राजनीति भी हो सकती है। कुछ तत्व जानबूझकर सरकार और असम की छवि को बिगाड़ने के लिए इस तरह की घटना को अंजाम दिए हों। कारण वर्षापाड़ा स्टेडियम में बड़ी संख्या में मौजूद दर्शकों ने भारतीय टीम की करारी हार के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम का समर्थन किया था। मैदान में कहीं पर भी किसी भी दर्शक के मन में कोई विद्वेष की भावना नहीं थी। ऐसे में स्टेडियम के बाहर सुनसान इलाके में बस पर पत्थर फेंका जाना कहीं न कहीं सोची समझी राजनीति का हिस्सा हो सकता है। 
 
पुलिस ने इस संबंध में दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस इस मामले के सभी बिंदुओं की जांच करने में जुटी हुई है।
 
 
 
 
 
 
 
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS